बॉलीवुड के सभी सेलिब्रिटी अपने अपने नाम की वजह से पूरी दुनिया में जाने जाते हैं. आज इन सेलिब्रिटीओं की अपनी एक्टिंग और गजब की टैलेंट की बदौलत पूरे विश्व में पहचान है. लेकिन क्या आप जानते हैं इन सेलिब्रिटीज़ ने इस इंडस्ट्री में कैरियर बनाने के लिए अपने नाम तक चेंज कर लिए हैं. अगर नहीं तो आज के इस पोस्ट में हम आपको कुछ ऐसे ही सेलिब्रिटीज के बारे में बताने वाले हैं. जिन्होंने इस इंडस्ट्री में अपना रुतबा कायम करने के लिए अपने नाम को ही बदल डाला आइए जानते हैं इन सेलिब्रिटीज के बारे में.

अक्षय कुमार

इनको पूरी दुनिया में खिलाड़ी कुमार और अक्षय कुमार के नाम से जाना जाता है. लेकिन क्या आपको पता है इनका असली नाम राजीव भाटिया है. जी हां उन्होंने इस इंडस्ट्री में अपने पैर जमाने के लिए शुरूआत में ही अपने नाम को बदल लिया था और राजीव भाटिया से यह अक्षय कुमार हो गए थे और यह अपने नाम के बीच में अपने पिता का नाम भी लगाते हैं. इनका पूरा नाम राजीव हरीओम भाटिया हो जाता है.

अमिताभ बच्चन

सदी के महानायक की उम्र 79 वर्ष हो चुकी है लेकिन इस उम्र में भी वह सिल्वर स्क्रीन पर जलवा दिखाते नजर आते हैं. लेकिन क्या आप जानते हैं अमिताभ बच्चन का असली नाम अमिताभ बच्चन नहीं बल्कि इंकलाब श्रीवास्तव है. जब ये इस इंडस्ट्री में आए थे तो इन्हें मेकर्स के द्वारा नाम बदलने की सलाह दी गई थी और उन्होंने अपना नाम बदल भी लिया था और आज इनको इसी नाम की वजह से पूरी दुनिया जानती है.

सलमान खान

बॉलीवुड के भाईजान के बारे में जानने के लिए फैंस काफी ज्यादा उत्साहित रहते हैं. इनके पल-पल के मुमेंट को फैंस अपने सर आंखों पर लेते हैं. लेकिन क्या आप जानते हैं सलमान खान का असली नाम सलमान खान नहीं है. बल्कि इनका पूरा नाम अब्दुल रशीद सलीम सलमान खान है. और इस इंडस्ट्री में पैर जमाने के लिए इन्होंने अपने नाम को शार्ट कर लिया था और आज इसी शार्ट नाम की वजह से ही जाने जाते हैं.

सैफ अली खान

नवाब खानदान से ताल्लुक रखने वाले सैफ अली खान ने अभी तक कई सुपरहिट फिल्मों में काम किया है. उनकी बेहतरीन एक्टिंग का हर कोई दीवाना है यह अपनी पर्सनल लाइफ की वजह से भी लाइम लाइट में बने रहते हैं. लेकिन क्या आप जानते हैं उनका असली नाम साजिद अली खान है और जब इन्होंने इस इंडस्ट्री में कदम रखे थे तो अपने नाम को चेंज कर लिया था.

यह भी पढ़ें – बॉलीवुड डायरेक्टर कबीर खान का छलका दर्द, राष्ट्रवाद और देशप्रेम के लेकर कह दी यह बड़ी बात
मिथुन चक्रवर्ती

Mithun Chakrbortyमिथुन चक्रवर्ती का नाम एक्टिंग में तो सुनहरे अक्षरों से लिखा ही जाता है. इसके साथ ही उन्होंने एक बेहतरीन डांसर के तौर पर ही गजब की पहचान बनाई है. बता दे मिथुन चक्रवर्ती का नाम गौरंगा चक्रवर्ती हुआ करता था लेकिन जब यह इस इंडस्ट्री में आए थे तब इन्होंने अपने नाम को चेंज कर लिया था और आज इस बदले हुए नाम की वजह से ही पूरी दुनिया में मशहूर है.

यह भी पढ़ें – इस कारण से बॉलीवुड के ये सितारे साउथ फिल्मों में साइड आर्टिस्ट बनकर ही रह गए