हिंदी सिनेमा में 80 और 90 के दशक में इतने खूंखार विलन थे जो दर्शकों को झकझोर दिया करते थे. इन विलेन के डर से लोग थर-थर कांपते थे. इनके बेहतरीन एक्टिंग का हर कोई दीवाना था. आज हम आपको ऐसे ही बेहतरीन विलेन के बारे में बताने वाले हैं जो रिल लाइफ में तो डर का दूसरा नाम बन गए थे लेकिन रियल लाइफ में ऐसे दर्दनाक मौत हुई जिसको सुनकर लोगों के रोंगटे खड़े हो गए.

रामी रेड्डी

रामी रेड्डी 90 के दशक के सबसे खतरनाक विलेन में से एक थे. इन्होंने हिंदी दिनों में लगभग 200 फिल्मों में काम  किया और इन सभी फिल्मों में अलग-अलग किरदार में एक बेहतरीन विलन का काम किया. राम रेड्डी के रील लाइफ में किए गए एक्टिंग के वजह से लोग इनसे रियल लाइफ में भी डरने लगे थे. लेकिन एक जानलेवा बीमारी ने रामी रेड्डी से सब कुछ छीन लिया. दरअसल, रामी रेड्डी के लिवर में कैंसर हो गया था जिसके वजह से 14 अप्रैल 2011 को इनका निधन हो गया.

मणिक ईरानी (बिल्ला)

बॉलीवुड के बेहतरीन एक्टर जैकी श्रॉफ के फिल्म हीरो में बिल्ला के किरदार निभाने वाले मणिक ईरानी बॉलीवुड के सबसे खतरनाक विलेन में शामिल थे. मणिक ईरानी ने सदी के महानायक अमिताभ बच्चन के साथ भी कई फिल्मों में विलेन का काम किया है. अमिताभ बच्चन मणिक की बहुत ज्यादा तारीफ भी करते हैं, लेकिन अंत समय में मणिक ईरानी को एक दर्दनाक मौत मिली. उनके मौत की वजह तो आज तक किसी को पता नहीं चली. हालांकि, कहा जाता है कि मणिक को शराब की लत लग गई थी और यही शराब उनकी मौत का कारण बनी.

महेश आनंद

हिंदी सिनेमा के सबसे खतरनाक और खूंखार विलेन में शामिल महेश आनंद एक बेहतरीन विलेन होने के साथ-साथ एक बेहतरीन डांसर और मार्शल आर्टिस्ट भी थे. महेश ने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत डांस से की थी लेकिन किस्मत उन्हें कहीं और ही ले गई. महेश ने विलेन के किरदार निभाकर बॉलीवुड में खूब प्रसिद्धि हासिल की. लेकिन अंत समय में महेश आनंद की दर्दनाक मौत हुई. पुलिस को महेश आनंद के अंधेरी फ्लैट से उनकी बॉडी मिली थी.  पुलिस को 2 दिन बाद बॉडी मिली और महेश की बॉडी पूरी तरह सड़ गई थी. पुलिस ने बताया कि महेश कई दिनों से अकेले रह रहे थे और बेरोजगार थे. पुलिस का कहना था कि महेश के बॉडी के पास से दारू की बोतल और खाना मिला था और टीवी चल रहा था.

यह भी पढ़ें – अब ऐसी हालत में जिंदगी गुजार रहे हैं 90 के दशक के मशहूर विलेन इंस्पेक्टर गुड गोडबोले (Sadashiv Amrapurkar)

गैविन पैकर्ड

बॉलीवुड के बेहतरीन एक्टर गैविन पैकर्ड एक खतरनाक और खूंखार विलेन में शामिल थे. लेकिन इसके साथ-साथ गैविन नेशनल बॉडी अवॉर्ड विनिंग बॉडीबिल्डर भी थे. आपको जानकर हैरानी होगी कि गैविन पैकर्ड ने सलमान खान के बॉडीगार्ड शेरा से लेकर संजय दत्त और सुनील शेट्टी को भी ट्रेन किया है. लेकिन अंत समय में गैविन की मृत्यु काफी दर्दनाक हुई थी. दरअसल गैविन को सांस की प्रॉब्लम थी जिसकी वजह से 2012 में गैविन की मृत्यु हो गई. आपको बता दें कि गैविन बॉलीवुड का जाना माना नाम थे. हालांकि, इसके बावजूद भी बॉलीवुड के कुछ ही लोग इन्हें श्रद्धांजलि देने पहुंचे थे.

यह भी पढ़ें – जानिए अब कहां है 80 और 90 के दशक का वह विलेन जिसने ऑस्ट्रेलिया से आकर हिंदी फिल्मों में बिखेरा था जलवा?