अनिल अंबानी की शादी में खाना परोसने पर राखी सावंत को मिले थे 50 रुपए, गरीबी में बीता बचपन, होती थी खूब पिटाई

0
556

टेलीविजन का सबसे चर्चित रियलटी शो बिग बॉस 14 अपने फिनाले के नजदीक है. 21 फरवरी, 2021 को इस बात का खुलासा हो जाएगा कि आखिर इस बार कौन जीतेगा बिग बॉस की ट्रॉफी. इस बार जो पांच फाइनलिस्ट फिनाले में पहुंचे हैं वो हैं-राखी सावंत, रुबीना दिलैक, निक्की तंबोली, राहुल वैद्य और अली गोनी. यूं तो इस खिताब को जीतने के लिए सभी कंटेस्टेंट एड़ी-चोटी का जोर लगा रहे हैं लेकिन राखी सावंत एक ऐसी कंटेस्टेंट हैं जो जबसे शो में आई हैं अपने मनोरंजन के अंदाज़ से सबको अपना दीवाना बनाई हुई हैं.

राखी को इस शो की एंटरटेनमेंट क्वीन कहा जाए तो गलत नहीं होगा क्योंकि वो जो भी करती हैं उसका उद्देश्य सिर्फ एंटरटेनमेंट होता है. राखी अपनी ऊट-पटांग हरकतों से सबको हंसाती रहती हैं. शो में अभिनव शुक्ला के प्रति उनकी दीवानगी हो या रुबीना से उनकी खट्टी-मीठी नोंक-झोंक. राखी हर रोल में यहां फिट नज़र आई हैं. लेकिन शो में एक ओर राखी जहां सबको हंसाती नज़र आई हैं. वहीं, दूसरी तरफ उन्होंने अपनी पर्सनल लाइफ को लेकर किए खुलासे की वजह से भी सुर्खियां बटोरी हैं. आइए नज़र डालते हैं राखी की ज़िंदगी के कुछ दिलचस्प फैक्ट्स पर…1) राखी का असली नाम नीरू भेड़ा है और एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री में कदम रखने से पहले उन्होंने अपना नाम बदल दिया था.


2) राखी बहुत ही गरीब परिवार से थीं और रोजाना एक वक्त के लिए खाना जुगाड़ना भी उनके लिए कभी टेढ़ी-खीर हुआ करता था. राखी की मां एक अस्पताल में काम करती थीं जबकि उनके पिता एक पुलिस कांस्टेबल थे. राखी की मां को उनके पहले पति ने छोड़ दिया था जिसके बाद उन्होंने दूसरी शादी की थी.
3) बचपन से ही राखी को डांसिंग का बहुत शौक था लेकिन उनका परिवार उन्हें ऐसा करने से रोकता था. राखी ने बिग बॉस में ही खुलासा किया था कि बचपन में डांस करने की वजह से उनके चाचा उन्हें बहुत मारते थे. एक बार उन्होंने राखी के बाल काट दिए थे ताकि वो डांडिया में परफॉर्म ना कर पाएं. राखी जब भी डांस की प्रैक्टिस करती थीं मार खाती थीं. एकबार उनकी हिम्मत जवाब दे गई और परिवार की मर्जी के खिलाफ जाकर डांस करना जारी रखा .


4) राखी जब छोटी थीं तो परिवार को आर्थिक रूप से मदद करने के लिए उन्होंने अनिल अंबानी और टीना मुनीम की शादी में खाना परोसने का काम किया था जिसके लिए उन्हें 50 रुपए का मेहनताना मिला था.
5) राखी ने जून 2019 में ये ऐलान किया था कि उन्होंने शादी कर ली है. उन्होंने दुल्हन के गेटअप में कई सोशल मीडिया पोस्ट शेयर की थीं जिसमें उन्होंने पति का चेहरा नहीं दिखाया था. राखी का कहना है कि उनके पति का नाम रितेश है और वो यूके में बिजनेसमैन है. बिग बॉस में भी राखी पति रितेश को खूब याद करती नजर आईं. रितेश आज तक कभी भी मीडिया के सामने नहीं आए हैं और राखी का कहना है कि उनके पति को मीडिया लाइमलाइट में रहना पसंद नहीं है इसलिए वो ऐसा करने से बचते हैं. अब रितेश की सच्चाई क्या है ये तो राखी ही जानें लेकिन रितेश से पहले राखी अभिषेक अवस्थी और इलेश परुजंवाला के साथ भी रिलेशन में थीं जिनसे उनका ब्रेक अप हो गया था.