खुद को फिल्म क्रिटिक कहने वाले कमाल आर खान यानी केआरके विवादों के लिए कोई नया नाम नहीं हैं. केआरके इन दिनों सोशल मीडिया पर सलमान खान की हालिया रिलीज फिल्म ‘राधे:योर मोस्ट वांटेड भाई’ और उनके खिलाफ अपमानजनक बातें कहे जाने के कारण मानहानि केस का सामना कर रहे हैं. सलमान खान ने उनके खिलाफ मानहानि का मुकदमा दर्ज करवाकर उनकी नींदें उड़ा दी हैं.

पहले केआरके ने सोशल मीडिया पर लिखा था कि वह आगे से ऐसा नहीं करेंगे और सलीम खान से गुहार लगायी थी कि वह सलमान को कहें कि केस वापस ले लें हालांकि अब केआरके के सुर बदल गए हैं और वह फिर सलमान की आलोचना वाले वीडियो बना रहे हैं. वैसे ये पहला मौका नहीं है जब केआरके ने किसी फ़िल्मी सेलेब से पंगा लिया हो. इससे पहले भी कई बार वह इस वजह से सुर्खियों में आ चुके हैं. नज़र डालते हैं कुछ ऐसे ही पंगों पर…


केआरके-करण जौहर और अजय देवगन विवाद: 2017 में जब करण जौहर की ‘ए दिल है मुश्किल’ और अजय देवगन की ‘शिवाय’ रिलीज हुई थी तो केआरके ने ये खुलासा करके सनसनी फैली दी थी कि करण जौहर ने उन्हें अजय की फिल्म शिवाय की बुराई करते हुए ट्वीट करने के लिए 25 लाख रुपए दिए थे. केआरके की ये बात सुनकर अजय देवगन भड़क गए थे और करण जौहर के साथ उनके रिश्ते काफी खराब हो गए थे हालांकि करण ने केआरके के इन सभी दावों का खंडन कर दिया था. इसके बाद केआरके ने भी अपने बयान से पलटी मारते हुए कहा था कि करण जौहर ने उन्हें शिवाय की बुराई करने के लिए 25 लाख रुपए नहीं दिए थे.


विक्रम भट्ट से लिया पंगा:  2016 में फिल्ममेकर विक्रम भट्ट ने भी केआरके खिलाफ मानहानि का दावा ठोका था. विक्रम का आरोप था कि उनकी फिल्म 1920 लंदन का रिव्यू करते हुए केआरके ने उनके ऊपर ही अपमानजनक कमेंट कर डाले और उन्हें दलाल, फ्रॉड और कई गंदी बातें कही.विक्रम के मानहानि मुकदमे के बाद केआरके उनसे माफी मांग ली थी जिसे विक्रम ने स्वीकार कर लिया था.


जब सिद्धार्थ मल्होत्रा ने लगायी केआरके की क्लास: 2016 में एक्टर सिद्धार्थ मल्होत्रा भी केआरके पर भड़क चुके हैं, दरअसल, एक वीडियो में उन्होंने आलिया भट्ट को बच्ची कहते हुए कई अपमानजनक कमेंट किए थे.सिद्धार्थ ने अपनी ट्वीट में लिखा था, सर कमाल खान, हम आपको समझाने की बहुत कोशिश कर रहे हैं कि आप अपना मुंह बंद रखें.दरअसल, उस वक्त आलिया सिद्धार्थ की गर्लफ्रेंड हुआ करती थीं.