टीवी इंडस्ट्री का सबसे पॉपुलर कॉमेडी शो तारक मेहता का उल्टा चश्मा अक्सर सुर्खियों में बना रहता है. इस शो में नजर आने वाले हर किरदार दर्शकों के दिलों पर छाए रहते हैं. इस कॉमेडी शो में काम करने वाले कलाकारों ने लोगों के दिलों में अपनी एक अलग जगह बना रखी है.

वहीं इस शो के सबसे पॉपुलर किरदार जेठालाल यानी दिलीप जोशी ने तो इस शो के जरिए काफी ज्यादा लोकप्रियता हासिल की है, लेकिन क्या आपको पता है जेठालाल का किरदार पहले दिलीप जोशी को नहीं बल्कि बॉलीवुड के कई और दूसरे अभिनेताओं को ऑफर किया गया था, हालांकि उन्होंने इस ऑफर को ठुकरा दिया जिसके बाद से इस किरदार को दिलीप जोशी ने निभाया.

राजपाल यादव

बॉलीवुड में अपने कॉमेडी के दम पर अपनी एक अलग ही पहचान बनाने वाले राजपाल यादव को सबसे पहले इस शो के मेकर्स ने जेठालाल का किरदार निभाने का ऑफर दिया था. हालांकि राजपाल बॉलीवुड में ही फोकस करना चाहते थे और वह टेलीविजन इंडस्ट्री में काम नहीं करना चाहते थे और इसी कारण से राजपाल ने इस किरदार को निभाने से साफ साफ मना कर दिया था.

किकू शारदा

द कपिल शर्मा शो के जरिए लोगों के दिलों में अपनी एक अलग ही पहचान बनाने वाले किकू शारदा को भी जेठालाल का किरदार ऑफर किया गया था. लेकिन उन्होंने इस किरदार को ठुकरा दिया था. उन्होंने इस किरदार को इसलिए ठुकरा दिया था क्योंकि वह लंबे समय तक एक ही सीरियल्स में काम करना नहीं चाहते थे. उन्होंने यह भी कहा था कि वह स्टैंड अप कॉमेडी में ही खुश है.

अली असगर

अली असगर ने अपने अभिनय के दम पर अपनी एक अलग ही पहचान बनाई है. बता दें कि अली असगर को भी जेठालाल का किरदार ऑफर किया गया था, हालांकि अपने व्यस्त शेड्यूल के चलते अली ने इस किरदार को निभाने से मना कर दिया था.

अहसान कुरैशी

इस लिस्ट में अहसान कुरैशी का भी नाम शामिल है. तारक मेहता का उल्टा चश्मा शो के मेकर्स ने इनको भी जेठालाल का किरदार ऑफर किया था, लेकिन इन्होंने इस किरदार को निभाने से इनकार कर दिया था. हालांकि, इन्होंने इस किरदार को निभाने से क्यों इंकार किया था इसका कारण किसी को भी पता नहीं है.

योगेश त्रिपाठी

टीवी इंडस्ट्री का मशहूर कॉमेडी शो और काफी ज्यादा पॉपुलर भाभी जी घर पर है में हप्पू सिंह का किरदार निभाने वाले योगेश त्रिपाठी को भी जेठालाल का किरदार ऑफर किया गया था. लेकिन भाभी जी की शूटिंग में काफी ज्यादा व्यस्त शेड्यूल के चलते इस ऑफर को योगेश त्रिपाठी ने ठुकरा दिया था.