फिल्मों में आपने ने ऐसे कई कलाकार देखें होगें जिनकी जोड़ीयां बहुत फेमस हैं. फिल्म में उनकी जोड़ी देखने के लिए लोग पागल बने धूमते थे. वहीं कई ऐसे भी कलाकार भी हुए हैं जिनको फिल्म में एक साथ देखने के लिए लोगों की आंखे तरस गयी हैं लेकिन आज तक वो किसी भी फिल्म में एक साथ नज़र नही आ सके.

इन कलाकारों में सबसे पहला नाम सदी के महानायक अमिताभ बच्चन और अपने ज़माने की मशहूर अदाकारा माधुरी दीक्षित का आता है. अभिनेता अमिताभ बच्चन और अदाकारा माधुरी दीक्षित ने आज तक किसी फिल्म में साथ काम नही किया है. बता दें अमिताभ बच्चन और माधुरी दीक्षित फिल्म ‘बड़े मियां और छोटे मियां’ के एक गाने ओये मखना में साथ नज़र आये थे. गाने में साथ काम कर चुके दोनों अभी तक क्यों साथ नज़र नही आये चलिये हम आपको इसके पीछे की वजह बताते हैं.

जिस वक़्त माधुरी दीक्षित ने अपना डेब्यू किया था उस वक़्त अमिताभ बच्चन एक बड़े सुपरसटार थे और माधुरी उन दिनों एक अच्छी एक्ट्रेस बनने के लिय स्ट्रगल कर रहीं थी और उनका ये स्ट्रगल खत्म हुआ जब उन्होनें एक्टर अनिल कपूर के साथ परिंदा, हिफाज़त, तेज़ाब और बेटा जैसी कई हिट फिल्में दी और देखते ही देखते माधूरी एक बड़ी अदाकारा बन गईं. उनके पास भी बड़े-बड़े ऑफर आने लगे इसी बीच माधुरी के पास अमिताभ बच्चन के साथ काम करने का भी ऑफर आया लेकिन इस ऑफर को माधुरी ने नही बल्कि अनिल कपूर ने मना कर दिया था.

ये भी पढ़ें – बहू ऐश्वर्या राय से बेहद प्रेम करते हैं अमिताभ बच्चन, एक बार बहू को लेकर उनके आखों से निकल पड़े थे आँसू

बताया जाता है उन दिनों अनिल कपूर माधुरी दीक्षित को लेकर काफी पोजेसिव हो गये थे. अनिल कपूर उन दिनों माधुरी दीक्षित को पसंद करने लगे थे और अनिल कपूर नहीं चाहते थे कि माधुरी किसी और के साथ काम करें और उनके अलावा माधुरी की जोड़ी किसी के साथ फेमस हो.

ये भी पढ़ें – संजय दत्त ने अपनी पत्नी को छोड़ दिया था मरने को और माधुरी दीक्षित के साथ लड़ा रहे थे इश्क