भोजपुरी सिनेमा में अपने नाम का परचम लहराने वाले दिनेश लाल निरहुआ आज किसी परिचय के मोहताज नहीं है. निरहुआ भोजपुरी सिनेमा से काफी सालो से जुड़े हुए है. इनको भोजपुरी सिनेमा में जुबलीस्टार कहा जाता है.
इन्होंने एक से बढ़कर एक फिल्में दी है,और यह भोजपुरी ही नही बल्कि हिंदी के दर्शकों के दिलों पर भी राज करते हैं. आपको बता दें कि निरहुआ के नाम पर फिल्म लगभग 15 फिल्म बन चुकी है और इसमें यह खुद काम कर चुके हैं. निरहुआ की यह बात आपको हैरान कर सकती है कि आखिर कैसे निरहुआ ने करिश्मा कपूर के वजह से अपने नाम के आगे हिंदुस्तानी लगाना शुरू कर दिया.

बॉलीवुड की सुपरस्टार करिश्मा कपूर एक समय सबसे जानी मानी अभिनेत्रियों में आती थी. उस वक्त करिश्मा कपूर की हर एक फिल्म सुपरहिट होती थी. इनकी फैन फॉलोइंग काफी ज्यादा बढ़ गई थी और यह पूरे देश में अपने दर्शकों के दिलों में राज करने लगी थी. इनके फैन निरहुआ भी हुआ करते थे. उस समय निरहुआ फिल्मों से काफी दूर हुआ करते थे और एनसीसी की ट्रेनिंग करते थे. निरहुआ करिश्मा कपूर के इतने बड़े फैन थे कि वह इनकी कोई भी फिल्म नहीं छोड़ते थे.

एक बार करिश्मा कपूर की फिल्म राजा हिंदुस्तानी आई थी और उस वक्त निरहुआ अपनी एनसीसी कैडर की ट्रेनिंग ले रहे थे. इस बार निरहुआ को करिश्मा कपूर की फिल्म देखने का समय नहीं मिला, तब वह अपने ट्रेनर से झूठ बोलकर फिल्म देखने चले गए. फिल्म देखने में उनको काफी समय लग गया, जब यह दोबारा ट्रेनिंग सेंटर पर वापस लौटे तो इनको सजा मिली. हालांकि इसके बाद भी इनकी दीवानगी खत्म नहीं हुई और इस फिल्म से ही इन्हें अपने नाम के आगे हिंदुस्तानी शब्द रखने का आइडिया आया और तभी से निरहुआ ने अपने नाम के आगे हिंदुस्तानी शब्द का प्रयोग करना शुरू कर दिया.

आपको बता दें कि निरहुआ भोजपुरी के सुपरस्टार माने जाते हैं और उन्होंने काफी मेहनत करके भोजपुरी सिनेमा में यह मुकाम हासिल किया है,और यही कारण है कि निरहुआ की हर एक फिल्म आज सुपरहिट फिल्म हो जाती है. अब अभिनेता के साथ साथ निरहुआ राजनेता भी हैं उन्होंने अपनी राजनीति की शुरुआत सपा से की थी हालांकि अब यह देश की सबसे बड़ी पार्टी भारतीय जनता पार्टी में हैं.