देश के सबसे अमीर व्यक्ति मुकेश अंबानी अपने पैसों के साथ-साथ अपने शौक के लिए भी जाने जाते हैं. मुकेश अंबानी और उनका परिवार अक्सर किसी न किसी वजह से सुर्खियों में बना रहता है. इनका मुंबई स्थित घर जिसका नाम एंटीलिया है यह पूरे विश्व में अपनी खास पहचान रखता है और यह घर भी अक्सर सुर्खियों में बना रहता है.

दरअसल, यह घर इतनी लग्जरियस घर है कि अक्सर इसकी चर्चा सोशल मीडिया पर होती रहती है. बता दें कि 6 हजार करोड़ में बना यह घर 27 मंजिला है जो मुंबई के सबसे पॉश इलाके में बना हुआ है. इस घर का आर्किटेक्ट शिकागो में रहने वाले पार्किंगस ने किया था. कहा जाता है कि यह घर सपनों का महल है यहां हर वह चीज मौजूद है जो एक नॉर्मल इंसान सपनों में देखता है. इस घर में 1 दिन का समय गुजारने का सपना हर कोई देखता है लेकिन क्या आपको पता है इस घर से भी खूबसूरत इस घर में बनी बेहद सुंदर और बेशकीमती मंदिर है.

दरअसल, अंबानी परिवार भगवान में अपनी गहरी आस्था रखता है. यह परिवार धार्मिक कार्यों में सबसे आगे रहता है. अंबानी परिवार कभी भी कोई शुभ काम करने से पहले पूजा और यज्ञ जरूर करवाता हैं. अगर बात इस घर के मंदिर की करे तो मुकेश और नीता अंबानी ने मिलकर इस मंदिर को इतनी खूबसूरती से सजाया है की इसे देखकर लोग चौक जाते हैं.

एक रिपोर्ट की मानें तो इस मंदिर की मूर्तियों से लेकर दरवाजे सभी सोने और चांदी से बने हुए हैं, और वही भगवान की मूर्तियों पर लगे गहने हीरे के बने हुए हैं.अब आप खुद ही इस मंदिर की कीमत का अंदाजा लगा सकते हैं. एक रिपोर्ट की मानें तो इस मंदिर की कीमत 100 करोड़ से भी ज्यादा की बताई जाती है. मुकेश अंबानी की पत्नी नीता अंबानी को हीरे जवारात का बहुत ही ज्यादा शौक है और यही कारण है कि उन्होंने भगवान के मंदिर सभी गहनों को भी हीरे का बनवाया है.

नीता अंबानी एक बिजनेस वूमेन के साथ-साथ एक बहुत ही धार्मिक महिला भी मानी जाती है. आपको बता दें कि अंबानी के घर घर को बनाने में 6 हजार करोड़ रुपये से भी ज्यादा का खर्च आया था. यह घर दुनिया के सबसे महंगे घरों में दूसरे नंबर पर आता है. इस घर में 600 नौकर और स्टाफ अंबानी के परिवार की देखभाल करने के लिए मौजूद है.