बांग्लादेश के स्टार ऑलराउंडर शाकिब अल हसन का नाम बांग्लादेश के श्रेठ खिलाड़ियों की लिस्ट में शुमार किया जाता है. आईसीसी के मैचों में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने वाले शाकिब अल हसन रैंकिंग में हमेशा ही अव्वल नंबर पर रहते हैं. बांग्लादेश के सबसे सीनियर खिलाड़ियों में से एक शाकिब अल हसन ने अपने कैरियर के दौरान बांग्लादेश टीम को कई मैच जिताएं हैं. शाकिब अल हसन तो सुर्खियों में रहते ही हैं लेकिन खूबसूरती की वजह से उनकी पत्नी उम्मी अहमद शिशिर भी बांग्लादेश में काफी पॉपुलर हैं.

शाकिब अल हसन कि पत्नी पेशे से बांग्लादेश की मॉडल और एक सॉफ्टवेयर इंजीनियर हैं. शाकिब और उम्मे की पहली मुलाकात 2010 में इंग्लैंड में हुई थी. तब शाकिब काउंटी क्रिकेट खेलने इंग्लैंड आए हुए थे. वहीं उम्मे छुट्टियां मनाने इंग्लैंड आई हुई थीं. बता दें, कि उम्मे की फैमिली मूल रूप से बांग्लादेशी है लेकिन जब वह 10 साल की थीं तब उनके माता-पिता अमेरिका में शिफ्ट हो गए थे. बस तभी से वह अपने परिवार संग अमेरिका में रह रही हैं.

इन दोनों को पहली मुलाकात में ही प्यार हो गया था आखिरकार इन दोनों ने साल 2012 में शादी कर ली थीं उम्मी ने 8 नवंबर 2015 को बड़ी बेटी (अलायना हसन) को जन्म दिया था. उनकी दूसरी बेटी इरम हसन का जन्म 24 अप्रैल 2020 और बेटे इजाह अल हसन का जन्म 16 मार्च 2021 को हुआ था.

इंजीनियरिंग की पढ़ाई के दौरान ही उन्हें मॉडलिंग इंडस्ट्री से काफी ऑफर मिले. हालांकि, मातृभूमि बांग्लादेश लौटने तक वह अधिकांश प्रस्तावों को ठुकराती रहीं. शाकिब अल हसन अपनी पर्सनल लाइफ को लाइम लाइट से दूर ही रखना पसंद करते हैं.

Umme Ahmed Shishirबताया जाता है कि एक बार किसी बिजनेस मैन के लड़की ने शाकिब अल हसन की पत्नी को छोड़ दिया था उसके बाद उन्होंने जाकर उसकी पिटाई कर डाली थी. वहीं शाकिब की पत्नी सोशल मीडिया पर भी काफी एक्टिव रहती हैं और अपनी ग्लैमरस तस्वीरें शेयर करती रहती हैं इन तस्वीरों को काफी पसंद किया जाता है.