भारतीय फिल्म इंडस्ट्री में अब तक कई ऐसे कलाकार आए हैं जिनकी कलाकारी को काफी पसंद किया गया. 90 के दशक में भी कुछ ऐसे ही अभिनेता थे जिनकी एक्टिंग सभी को प्रभावित करती थीं और इन्हीं एक्टरों में सिद्धार्थ रे का नाम भी शामिल है. उन्होंने अपने करियर की शुरुआत में ही कई बेहतरीन फिल्मों में काम किया था.

90 के दशक में बाजीगर और वंश जैसी फिल्मों में काम करने वाले सिद्धार्थ रे का छोटा सा करियर काफी शानदार रहा था लेकिन यह शानदार अभिनेता 40 साल की उम्र में ही इस दुनिया को अलविदा कह गया.

यह 40 साल की उम्र में इस दुनिया को हमेशा हमेशा के लिए अलविदा कह कर चले गए थे, लेकिन आज भी यह सिनेमा प्रेमियों के दिलों में जिंदा हैं. आज भी उनका अंदाज लोगों के बीच बहुत ज्यादा लोकप्रिय हैं. वंश फिल्म से बॉलीवुड में कदम रखने वाले अभिनेता सिद्धार्थ रे ने फिल्म बाजीगर में काजोल के दोस्त इंस्पेक्टर करण सक्सेना का रोल निभाया था.

बता दें सिद्धार्थ साल 1977 में बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट भी एक फिल्म में नजर आए थे और उन्होंने उस फिल्म से ही दर्शकों को अपनी ओर आकर्षित कर लिया था. इसके बाद वह साल 1980  में फिल्म थोड़ी सी बेवफाई में भी बाल कलाकार के तौर पर नजर आए. सिद्धार्थ रे बॉलीवुड फिल्म बाजीगर और वंश के अलावा और भी कई फिल्मों में काम कर चुके हैं जिनमें पनाह, बिच्छू, जानी दुश्मन एक अनोखी कहानी, परवाने, युद्धपथ, तिलक और मिलिट्रीराज जैसी फिल्में शामिल हैं.

इस बेहतरीन कलाकार को आज भी इनकी शानदार अदाकारी के लिए याद किया जाता है. यह अभिनेता भले ही हमारे बीच हों लेकिन इनकी यादें हमेशा ही दर्शकों के बीच में अपनी गहरी पहचान बनाती रहेंगी.