फिल्में देखना हर किसी को अच्छा लगता है कई फिल्में लोग को इतना ज्यादा पसंद आती है कि इन फिल्मों को देखने के बाद से लोग इनको रियल लाइफ से जोड़ने लगते हैं. आज के इस लेख में हम आपको पांच ऐसे ही फिल्मों के बारे में बताने वाले हैं जिनकी मेन किरदार के मौत के बाद लोग रोने पर मजबूर हो गए थे.

गजनी

बॉलीवुड के मिस्टर परफेक्शनिस्ट कहे जाने वाले आमिर खान काफी बेहतरीन बेहतरीन फिल्में करने के लिए जाने जाते हैं. हालांकि, आमिर खान अपने फिल्मी करियर में सबसे ज्यादा शानदार फिल्मों की लिस्ट में गजनी फिल्म को भी रखते हैं. इस फिल्म में आमिर खान के एक्टिंग को देखकर लोग इनके दीवाने हो गए थे. हालांकि, इस फिल्म में आमिर खान जिससे प्यार करते हैं यानी कल्पना की मौत हो गई थी और इसकी मौत देखकर लोग अंदर तक हिल गए थे. इस किरदार की मौत देखने के बाद से लोग रोने पर मजबूर हो गए थे.

नीरजा

फिल्म नीरजा एक रियल कहानी पर बनाई गई है. इस फिल्म में नीरजा का किरदार बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता अनिल कपूर की बेटी सोनम कपूर ने निभाया था. इस फिल्म में सोनम कपूर के एक्टिंग को देखकर लोग इनके दीवाने हो गए थे. इस फिल्म में नीरजा हाईजैक प्लेन से सारे लोगों को बाहर निकाल देती है. लेकिन नीरजा खुद को नहीं बचा पाती हैं. जब वह इस प्लेन से बाहर निकलने की कोशिश करती हैं तो आतंकवादी उसे गोली मार देते हैं और इसे देखने के बाद से लोग रोने पर मजबूर हो गए थे. इस फिल्म की स्टोरी लोगो को बहुत ज्यादा पसंद आई थी.

शेरशाह

फिल्म शेरशाह भारतीय सेना के जवान कैप्टन विक्रम बत्रा के जीवन पर बनाई गई है. इस फिल्म में बॉलीवुड के शानदार अभिनेता सिद्धार्थ मल्होत्रा नजर आए थे. इस फिल्म में सिद्धार्थ मल्होत्रा ने कैप्टन विक्रम बत्रा का किरदार निभाया था. यह फिल्म लोगों को काफी ज्यादा पसंद आई थी. इतना ही नहीं इस फिल्म में सिद्धार्थ मल्होत्रा के साथ कियारा आडवाणी भी मेन लीड में नजर आई थी. और इन दोनों सितारों की एक्टिंग लोगों को काफी ज्यादा पसंद आई थी. हालांकि, बाद में इस फिल्म में सिद्धार्थ मल्होत्रा की मौत हो जाती है और इसको देखकर फैंस रोने पर मजबूर हो गए थे.

बाजीराव मस्तानी

फिल्म बाजीराव मस्तानी लोगों को काफी ज्यादा पसंद आई थी. इस फिल्म की कहानी लोगों को बहुत ज्यादा पसंद आई थी. इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर भी काफी अच्छा खासा कमाई किया था. हालांकि, इस फिल्म के अंत में बाजीराज जख्मी होने के बावजूद भी बच जाता है लेकिन उसकी मस्तानी मर जाती है और बाजीराव अकेला हो जाता है. यह जुदाई बाजीराव को ही नहीं बल्कि लोगों को भी काफी बुरा लगा था और इस सीन को देखकर लोग रोने पर मजबूर हो गए थे.

यह भी पढ़ें – फिल्मी दुनिया के इतिहास में ऐसा हुआ पहली बार, नेटफ्लिक्स के इस फिल्म को मिला 0 ℅ रेटिंग
उरी द सर्जिकल स्ट्राइक

यह फिल्म एक सच्ची घटना पर आधारित है और यह फिल्म लोगों को काफी ज्यादा पसंद आई थी. इस फिल्म में एक सीन ऐसा था जिसको देखने के बाद से लोगों को कई रातों तक नींद नहीं आई थी. और लोग इस सीन को देखकर खूब ज्यादा रो रहे थे. दरअसल, एक सीन में भारतीय सैनिक जब सो रहे होते हैं तो आतंकवादी उन्हें जिंदा जला देते हैं.

यह भी पढ़ें – भोजपुरी फिल्मों के इन 7 हसीनाओं के अदा पर फिदा हैं लाखों करोड़ो लोग, लिस्ट में मोनालिसा से अक्षरा सिंह तक हैं शामिल