बॉलीवुड की वेटरन एक्ट्रेस आशा पारेख किसी परिचय की मोहताज नहीं हैं. उन्होंने अपने 30 साल के फ़िल्मी करियर में कटी पतंग, आन मिलो सजना, तीसरी मंजिल, लव इन टोक्यो, दिल देके देखो, कारवां, मेरा गांव मेरा देश, आया सावन झूम के समेत कई हिट फिल्मों में काम किया. अपने फ़िल्मी करियर में आशा ने धर्मेंद्र, जितेंद्र, जॉय मुखर्जी समेत कई बड़े एक्टर्स के साथ काम किया था लेकिन उनकी सबसे ज्यादा जोड़ी राजेश खन्ना के साथ जमी.दोनों ने कई हिट फिल्मों में काम किया और इनकी जोड़ी को दर्शकों से काफी प्यार मिला.

आशा ने एक इंटरव्यू में राजेश खन्ना के स्टारडम को लेकर कई बातें शेयर की थीं. उन्होंने कहा था कि उन्होंने राजेश खन्ना जैसे किसी एक्टर का इतना बड़ा स्टारडम नहीं देखा था. आशा ने कहा था, आन मिलो सजना औ कटी पतंग की शूटिंग के दौरान हज़ारों लड़कियां उनपर टूट पड़ती थीं. हमें शूटिंग कैंसल करनी पड़ी थी. मैंने राजेश खन्ना के साथ सबसे पहले उनकी दूसरी फिल्म बहारों के सपने में काम किया था. तब उन्हें कोई नहीं पहचानता था.दो साल में फिर सबकुछ बदल गया. इसके बाद जब हमने काम किया तो वह सुपरस्टार बन चुके थे और उनके जैसा एक्टर कोई भी नहीं था. मैं राजेश खन्ना के स्टारडम की तुलना केवल देव आनंद की पॉपुलैरिटी से कर सकती हूं. देव साहब के दीवाने थे फैन्स. जब हमने साथ में फिल्म महल की शूटिंग की थी तो हमें कई बार शूटिंग कैंसल करनी पड़ती थी क्योंकि भीड़ काबू से बाहर हो जाया करती थीं. लोग उन्हें छूना चाहते थे, उन्हें गले लगाना चाहते थे और लड़कियां उन्हें किस करना चाहती थीं. यही दीवानगी मेरे राजेश खन्ना के लिए भी देखी थी.

सफलता के बाद उनमें बदलाव भी आ गए थे लेकिन वो मेरे साथ हमेशा प्यारे और विनम्र रहे. मेरे प्रति उनके बिहेवियर में कभी कोई बदलाव नहीं आया.आपको बता दें कि आशा पारेख अब 78 साल की हो चुकी हैं. उन्होंने शादी नहीं की और अब अकेले ही अपनी ज़िंदगी जी रही हैं. आशा पारेख का सबसे चर्चित अफेयर डायरेक्टर नासिर हुसैन के साथ हुआ था. नासिर शादीशुदा थे और आशा उनका परिवार नहीं तोड़ना चाहती थीं इसलिए उन्होंने ये रिश्ता टूटने के बाद ताउम्र किसी और से शादी नहीं की.