बॉलीवुड के टैलेंटेड स्टार्स में से एक अरशद वारसी का आज (19 अप्रैल) को जन्मदिन है. अरशद वारसी को उनकी गुदगुदाती कॉमेडी और ज़बरदस्त एक्टिंग स्किल्स के लिए याद किया जाता है. फिल्म ‘मुन्ना भाई एमबीबीएस’ से लेकर ‘जॉली एलएलबी’ तक ना जाने कितनी ऐसी फ़िल्में हैं जिसमें अरशद के रोल को देख दर्शक उनके फैन बन गए थे. आज के इस आर्टिकल में आइए जानते हैं अरशद वारसी से जुड़ी कुछ अनसुनी बातें…

अरशद वारसी का जन्म एक मुस्लिम परिवार में 1968 में हुआ था. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, अरशद जब महज 14 साल के थे तभी उनके दोनों पेरेंट्स इस दुनिया को अलविदा कहकर चले गए थे. ऐसे में बेहद छोटी सी उम्र में ही अरशद के ऊपर जिम्मेदारियां आ गई थीं. कहते हैं अरशद ने एक समय ना सिर्फ सेल्समैन का बल्कि फोटो लैब तक में काम किया था. अब सवाल उठता है कि अरशद की बॉलीवुड में एंट्री कैसे हुई ? और वह कौन सा मोमेंट था जो अरशद की लाइफ का टर्निंग प्वाइंट साबित हुआ.

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, अरशद को डांस और कोरियोग्राफी में दिलचस्पी थी. वहीं, अरशद मशहूर फिल्ममेकर महेश भट्ट के साथ बतौर असिस्टेंट डायरेक्टर काम भी कर चुके थे. ख़बरों की मानें तो अरशद की लाइफ में टर्निंग पॉइंट साबित हुई थी फिल्म ‘तेरे मेरे सपने’ जिसमें उन्हें बतौर हीरो कास्ट किया गया था. यह फिल्म सफल साबित हुई और इसके साथ ही अरशद बतौर हीरो इंडस्ट्री में पैर ज़माने में कामयाब हो गए थे.हालांकि, आपको बता दें कि अरशद को यह फिल्म दिलवाने में जया बच्चन का बड़ा रोल था, कहते हैं कि जया बच्चन के कहने पर ही अरशद को यह फिल्म ऑफर की गई थी.

आपको बता दें कि अरशद वारसी ने साल 1999 में मशहूर वीजे मारिया गोरेट्टी से शादी की थी और दोनों के दो बच्चे भी हैं. बात यदि अरशद वारसी के करियर फ्रंट की करें तो एक्टर हाल ही में भूमि पेडनेकर के साथ फिल्म ‘दुर्गामती’ में नज़र आए थे. वहीं, अरशद ने ओटीटी प्लेटफार्म पर भी अपनी दमदार एंट्री वेब सीरीज ‘असुर’ से की थी. ख़बरों की मानें तो ‘असुर’ का सेकंड सीजन भी जल्द रिलीज के लिए तैयार है.