हिंदी सिनेमा के दिग्गज अभिनेता अनुपम खेर आज किसी पहचान के मोहताज नहीं है. हिंदी सिनेमा में अनुपम खेर का योगदान काफी बढ़ चढ़कर है. आप बता दें कि अनुपम खेर एक ऐसे अभिनेता हैं जिन्होंने बॉलीवुड में कई शानदार फिल्मों में अपने अभिनय का परिचय दिया है. दरअसल, इन दिनों अनुपम खेर हाल ही में आई फिल्म द कश्मीर फाइल्स को लेकर काफी ज्यादा सुर्खियां बटोर रहे हैं. द कश्मीर फाइल्स फिल्म कश्मीरी हिंदुओं और कश्मीरी पंडितों पर हुए अत्याचार को दिखाती है.

दरअसल 1990 में कश्मीरी हिंदुओं और कश्मीरी पंडितों पर काफी ज्यादा अत्याचार हुआ था जिसके बाद से कश्मीरी हिंदू मजबूरन कश्मीर छोड़ दिए थे. यह फिल्म उसी कहानी को दिखाती है और इस फिल्म में अनुपम खेर का किरदार काफी अहम किरदार है। यू जो कहे तो सबसे मेन किरदार अनुपम खेर का ही है. ऐसे में इस समय अनुपम खेर पूरे देश में काफी ज्यादा चर्चा का विषय बने हुए हैं.

द कश्मीर फाइल्स फिल्म में अनुपम खेर के एक्टिंग को देखकर लोग उनकी जमकर तारीफ कर रहे हैं. दरअसल इस फिल्म में अनुपम खेर पुष्कर नाथ पंडित के किरदार में नजर आते हैं, जो कि एक कश्मीरी पंडित होते हैं और उन्हें कश्मीर से निकाल दिया जाता है, जिसके बाद वह दिल्ली आकर काफी ज्यादा संघर्षपूर्ण जीवन व्यतीत करते हैं. द कश्मीर फाइल्स फिल्म बीते 11 मार्च को आई थी और इस फिल्म को विवेक अग्निहोत्री के निर्देशन में बनाई गई है. यह फिल्म इस समय पूरे देश में चर्चा का विषय बना हुआ है. इस फिल्म को देखने के बाद कई लोग भाउक नजर आ रहे हैं और अनुपम खेर की एक्टिंग का खूब ज्यादा तारीफ कर रहे हैं. जिसके वजह से अनुपम खेर काफी ज्यादा सुर्खियों में बने हुए है. इसी बीच हम आपको अनुपम खेर से जुड़ा एक बड़ा फेमस किस्सा बताने वाले हैं.

दरअसल, अनुपम खेर बॉलीवुड के एक बहुत ही मेहनती और शानदार अभिनेता माने जाते हैं. आपको बता दें कि अनुपम खेर ने साल 1994 में आई फिल्म हम आपके हैं कौन में काफी बेहतरीन एक्टिंग किया था और इस फिल्म में उनकी एक्टिंग को लोगों ने खूब सराहा था. आपको बता दें कि इस फिल्म की शूटिंग के दौरान अनुपम खेर को फेशियल पैरालिसिस हो गया था.

यह भी पढ़ें – द कश्मीर फाइल्स पर आया अक्षय कुमार का रिएक्शन, की अनुपम खेर और फिल्म की तारीफ

हालांकि इसके बावजूद भी उन्होंने अपनी शूटिंग जारी रखा था. इतना ही नहीं डॉक्टर ने भी इन्हें आराम करने की हिदायत दी थी बावजूद इसके अनुपम खेर ने इस फिल्म की शूटिंग में कोई बाधा नहीं आने दिया था. आपको बता दें कि फैसियल पैरालिसिस के दौरान अनुपम खेर का मुंह टेढ़ा हो गया था जिसके बाद अनुपम खेर घबरा गए थे और डॉक्टर ने उन्हें कम से कम 2 महीने के रेस्ट करने के लिए बोला था हालांकि अनुपम नहीं चाहते थे कि उनकी वजह से शूटिंग में कोई बाधा है ऐसे में अनुपम ने आराम ना करके इस फिल्म की शूटिंग पूरी की थी.

यह भी पढ़ें –द कश्मीर फाइल्स के बाद अनुपम खेर के यह पुराने ट्वीट हुए जबरदस्त वायरल, लोगों ने कहा यह तो