हिंदी सिनेमा के कलाकार अपने फिल्मों के साथ-साथ अपने फिटनेस को लेकर भी काफी ज्यादा सुर्खियों में बने रहते हैं. बीते कुछ सालों से कलाकारों ने अपने फिटनेस को लेकर काफी ज्यादा जागरूकता दिखाई है. हिंदी सिनेमा के बेहतरीन अभिनेता अनिल कपूर भी इन्हीं कलाकारों में शामिल हैं.

अनिल कपूर को देखकर उनकी उम्र का अंदाजा कोई भी नहीं लगा सकता है. अनिल कपूर 64 साल के हो चले हैं लेकिन अभी भी वह 34 साल के जवान मर्द की तरह नजर आते हैं. अनिल ने फिल्मों की दुनिया में 40 साल पूरे कर लिए हैं, इस दौरान अनिल ने काफी सुपरहिट फिल्में बॉलीवुड को दी है. फैंस को अनिल की यही अंदाज खूब पसंद आता है. अपने कलाकारी के साथ-साथ अपने फिटनेस को लेकर भी अनिल कपूर अपने फैंस के बीच अक्सर सुर्खियों में बने रहते हैं. अनिल के फिटनेस को लेकर काफी ज्यादा चर्चाएं सार्वजनिक तौर पर भी होती रहती है.

बीते दिनों अनिल कपूर अभिनेता सलमान खान के भाई अरबाज खान के शो पर नजर आए थे. इस दौरान अनिल के फिटनेस पर काफी ज्यादा बातें हुई. अरबाज के शो पर अनिल मेहमान बनकर आए और जब इस शो में अरबाज ने अनिल से पूछा कि उनके युवा रहने का राज क्या है? हम सब जानना चाहते हैं. अरबाज ने कहा कि आज बता ही दीजिए कि आप इतने जवान कैसे नजर आते हैं.

अनिल ने अरबाज से उनके शो पर अपनी उम्र और फिटनेस को लेकर काफी बातें की. इस दौरान अनिल ने बताया कि कई लोग उनके इस जवान दिखने हैं वाली बात पर उन्हें ट्रोल भी करते हैं. अनिल ने बताया कि एक बार एक ट्रोलर ने कहा था कि अनिल कपूर हमेशा युवा दिखने के लिए अपने प्लास्टिक सर्जन को अपने साथ रखते हैं.

एक बार तो एक ट्रोलर ने तो यह तक कह दिया कि अनिल कपूर सांप का खून पीते हैं इसीलिए वह 64 की उम्र में भी इतना जवान नजर आते हैं. इस बात पर अरबाज ने में भी अनिल को एक वीडियो दिखाई जिसमें एक फैंस ने कहा कि अनिल कपूर जी ब्रह्मा के वरदान है इसीलिए वह कभी बूढ़े होते ही नहीं है. अनिल ने बताया कि उनके फिटनेस की वजह कड़ी मेहनत है, वह अपनी सेहत का ख्याल बहुत ज्यादा रहते हैं, और वह फिटनेस को लेकर काफी ज्यादा एक्टिव रहते हैं और यही कारण है कि अनिल 64 की उम्र में भी 34 के दिखते हैं.