बॉलीवुड की जानी-मानी और सैफ अली खान की पहली पत्नी अमृता सिंह आज किसी परिचय के मोहताज नहीं है.अमृता अक्सर अपनी प्रोफेशनल लाइफ से ज्यादा पर्सनल लाइफ को लेकर चर्चाओं में बनी रहती हैं. दरअसल हम बता दें कि अमृता की जिंदगी किसी फिल्म की कहानी से कम नहीं है. दरअसल हम अमृता सिंह की लाइफ के बारे में एक ऐसे चैप्टर के बारे में बता रहे हैं.जिसने एक समय में खूब सुर्खियां बटोरी थी. जानकारी के लिए बता दें अमृता सिंह पूर्व भारतीय क्रिकेटर रवि शास्त्री और दिवंगत एक्टर विनोद खन्ना के साथ सीरियस रिलेशनशिप में रह चुकी हैं.लेकिन रवि शास्त्री की एक शर्त ने उनकी जिंदगी को पूरी तरह से बदल दिया.

रवि शास्त्री ने रखी थी यह शर्त

गौरतलब है कि अमृता सिंह और रवि शास्त्री एक दूसरे के साथ काफी सीरियस रिलेशनशिप में थे. लेकिन रवि शास्त्री ने यह शर्त रखी थी की शादी के बाद अमृता सिंह फिल्मों में काम न करे. हालांकि यह बात अमृता सिंह को पसंद नहीं आई और दोनों का रिलेशनशिप नफरत में बदल गया. दोनों हमेशा हमेशा के लिए अलग हो गए हैं.

विनोद खन्ना से हुआ प्यार

दरअसल अमृता सिंह और विनोद खन्ना की प्यार की चर्चा का तेज हो गई थी. गौरतलब है कि अमृता सिंह और विनोद खन्ना फिल्म बंटवारे में एक साथ काम कर रहे थे. इस फिल्म की शूटिंग के दौरान दोनों के बीच नजदीकियां बढ़ी थी.और दोनों शादी भी करना चाहते थे लेकिन अमृता की मां रुकसाना सुल्ताना नहीं चाहती थी कि विनोद की शादी अमृता से हो उन्होंने अमृता को साफ तौर पर इसकी वजह बताते हुए कहा कि विनोद उम्र में काफी बड़े हैं और पहले से शादीशुदा भी हैं.

यह भी पढे़ सैफ अली खान कभी लंगड़ा त्यागी तो कभी विलेन की भूमिका निभाकर बटोर चुके हैं सुर्खियां.यहां देख लिस्ट

सैफ से रचाया ब्याह

गौरतलब है कि अभिनेत्री दोनों के प्यार से ठुकराने के बाद साल 1991 में अपने से छोटे सैफ अली खान के साथ शादी रचाई थी. हालांकि ये शादी एक अटूट बंधन का उदाहरण नहीं बन सकी और साल 2004 में दोनों ने एक दूसरे को तलाक दे दिया. इस शादी से अमृता के दो बच्चे भी हैं.

यह भी पढे़ जब सरेआम Esha Deol ने Amrita Rao को जड़ दिया था जोरदार थप्पड़, हुआ था बवाल