बॉलीवुड (Bollywood)के पहले सुपरस्टार राजेश खन्ना (Rajesh Khanna) की हर बात निराली थी. राजेश खन्ना को प्यार से काका कहकर बुलाया जाता था और एक कहावत उन्हें लेकर मशहूर थी ‘ऊपर आका नीचे काका’. राजेश खन्ना का स्टारडम कुछ ऐसा था कि उनकी कार को लड़कियां किस करके अपनी लिपस्टिक से लाल कर दिया करती थीं. वहीं, उनके कुछ फैन्स तो उनकी दीवानगी में इस कदर पागल थे कि खून से ख़त तक लिखा करते थे.इन फैन्स के अलावा एक शख्स और भी था जो राजेश खन्ना के लुक्स का दीवाना था.

जी हां, हम बात कर रहे हैं बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन की जो एक समय राजेश खन्ना के लुक्स के दीवाने थे. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो एक समय अमिताभ बच्चन को इस बात की जिज्ञासा थी कि राजेश खन्ना खाते क्या हैं? दरअसल, एक बार अमिताभ बच्चन ने राजेश खन्ना की तस्वीर देखी और उन्होंने काका के लाल गाल देखकर कहा कि,’ये आदमी खाता क्या है ?’आपको बता दें कि अमिताभ बच्चन और राजेश खन्ना ने साथ मिलकर ‘आनंद’ और ‘नमक हराम’ जैसी सुपरहिट फिल्मों में काम किया था. वहीं,फिल्म इंडस्ट्री में आगे चलकर अमिताभ बच्चन ने राजेश खन्ना को रिप्लेस कर दिया था. ख़बरों की मानें तो जिस तरह से राजेश खन्ना का दौर रोमांस का था ठीक उसी तरह से अमिताभ बच्चन एक्शन का दौर लेकर इंडस्ट्री में आए थे.

अमिताभ बच्चन की एक्शन से भरपूर फिल्मों जंजीर, दीवार, सुहाग, त्रिशूल, अग्निपथ, कुली, शोले और शंशाह आदि ने दर्शकों के फिल्म देखने के अंदाज़ा को ही बदलकर रख दिया था. जो दर्शक पहले रोमांस के किंग काका को देखना पसंद करते थे, वही अब एक्शन के बेताज बादशाह अमिताभ बच्चन के मुरीद बन चुके थे. कहते हैं अचानक इंडस्ट्री में हुए इस शिफ्ट को काका भांप नहीं पाए और नंबर एक की रेस से ऐसे फिसले कि दोबारा उनका कम बैक ही नहीं हो सका. बताते चलें कि ज़िन्दगी के आख़िरी सालों में राजेश खन्ना को कैंसर हो गया था जिससे वह लंबे समय तक लड़ते रहे थे और आखिर में 18 जुलाई 2012 को काका इस बीमारी से लड़ते-लड़ते दुनिया से विदा हो गए थे.