मुकेश खन्ना को कौन नहीं जानता. हमारे बचपन के सुपरहीरो रहे शक्तिमान का किरदार निभाने वाले मुकेश खन्ना टीवी और फिल्मों के बहुत जाने माने चेहरों मे से एक हैं. जब भी मुकेश खन्ना की बात की जाती है तो उनका सबसे चाहिते किरदार शक्तिमान हमारे ख़्याल मे आता है. उसके अलावा उनके कई ऐसे किरदार है जिन्हें आप ज़रूर जानते होंगे जिसमें महाभारत में भीष्म पितामह का किरदार है, मुकेश खन्ना छोटे पर्दे के मशहूर अभिनेताओं में से एक रहे हैं.

मुकेश खन्ना के अभिनय की तारीफ आपने ज़रूर सूनी होगी. मुकेश खन्ना ने कई फिल्मो में भी अभिनय किया है, लेकिन वो टीवी के एक सफल अभिनेता थे. मुकेश खन्ना का शो शक्तिमान तो हम सब का चहिता शो रहा है.

जब धीरे-धीरे उन्हें लोकप्रियता मिलने लगी फिर उन्हेंं कई तरह के विज्ञापनों में भी काम मिलने लगा, उसमें उनका एक विज्ञापन बहुत फेमस हुआ जिसके चलते वो विवादों मे भी घिर गए थे. उनका वो विज्ञापन इतना फेमस हुआ था की वो विज्ञापन थियेटर मे फिल्मों के बीच दिखाया जाने लगा था. इसी दौरान एक बार अमिताभ बच्चन थियेटर में फिल्म देखने गए और इत्तेफाक़ से वो विज्ञापन उस दिन भी फिल्म के बीच चलाया गया जिसे देखकर अमिताभ बच्चन कहते हैं “कॉपी करता है साला” इस बात को किसी ने मुकेश खन्ना को बताया की अमिताभ बच्चन ने ऐसा कहा.

इसके बाद मुकेश खन्ना की चार फिल्मे आयीं जिसमें चारो फ्लॉप रहीं. और फिर अमिताभ बच्चन की तरह लोगों ने यह कहना शुरू कर दिया साला अमिताभ बच्चन की कॉपी करता है. अभिताभ के सिर्फ इन 3 शब्द मुकेश खन्ना के लिए काल साबित हुआ था. उसके बाद उन्हें फिल्मे मिलना भी कम हो गई जिसके चलते उन्होंने टीवी की तरफ रुख कर लिया और बड़े पर्दे के एक फ्लॉप स्टार के रूप मे साबित हुए थे.