सदी के महानायक के तौर पर पहचाने जाने वाले एक्टर अमिताभ बच्चन अपनी फिल्मों के साथ ही पर्सनल लाइफ को लेकर भी जाने जाते हैं. एक से एक बेहतरीन फिल्मों से दर्शकों का दिल जीत चुके बिग बी शानौ शौकत के मामले में भी आगे हैं. ख़बरों की मानें तो फ़िल्मी करियर की ही तरफ बिग बी की वेल्थ यानी संपत्ति में भी ख़ासा उछाल आया है. आज के इस आर्टिकल में हम जानेंगे बच्चन परिवार की संपत्तियों के बारे में जो देश ही नहीं विदेशों तक में मौजूद हैं. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, अमिताभ बच्चन के पास मुंबई में पांच-पांच बंगले मौजूद हैं. अमिताभ बच्चन के पहले बंगले का नाम ‘प्रतीक्षा’ है. इस बंगले के बारे में इतनी ख़बरें आ चुकी हैं कि लोग अब इसे नाम से ही पहचानने लगे हैं. हम आपको बता दें कि प्रतीक्षा में बिग बी अपने पेरेंट्स के साथ रहते थे. बिग बी ने इसके बाद अपने लिए जो दूसरा बंगला खरीदा उसका नाम रखा जनक. कहते हैं बिग बी का तीसरा बंगला जलसा, दूसरे बंगले जनक के एकदम करीब ही स्थित है.

ख़बरों की मानें तो आज भी पूरा बच्चन परिवार जलसा में ही रहता है. वहीं, बिग बी के चौथे बंगले का नाम है ‘वत्स’ जो उन्होंने एक बैंक को लीज़ पर दिया हुआ है. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो बिग बी ने साल 2013 में मुंबई में ही पांचवा बंगला भी खरीदा है. मुंबई के साथ ही बच्चन परिवार ने दुबई और पेरिस में भी प्रॉपर्टी ली हुई हैं. कहते हैं अभिषेक बच्चन और ऐश्वर्या राय ने अपनी बेटी आराध्या के नाम दुबई में एक लग्जुरियस बंगला खरीदा है.

वहीं, बिग बी ने वाइफ जया बच्चन के लिए पेरिस में भी प्रॉपर्टी ली हुई है. कहते हैं यह एक लग्ज़री अपार्टमेंट है जो ख़ास तौर पर अमिताभ ने जया बच्चन के लिए खरीदा है. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, अकेले अमिताभ बच्चन के पास ही 2876 करोड़ की प्रॉपर्टी है. आपको बताते चलें कि बिग बी के पास आलीशान घरों के साथ ही महंगी लग्ज़री गाड़ियों का कलेक्शन भी है जिसमें रोल्स रॉयस, रेंजरोवर और मर्सिडीज जैसी गाड़ियां शामिल हैं.