कौन बनेगा करोड़पति शो काफी पॉप्युलर शो है. अमिताभ बच्चन के द्वारा होस्ट किए जाने वाले इस शो की टीआरपी हमेशा ही हाई रहती है. 79 वर्ष के हो चुके अमिताभ बच्चन फिल्मी पर्दे पर तो एक्टिव है ही इसके साथ ही वह छोटे पर्दे पर ही जलवा बिखेरते नजर आते हैं.

कौन बनेगा करोड़पति शो को अमिताभ बच्चन पिछले 21 सालों से होस्ट कर रहे हैं. वही हाल ही में कौन बनेगा करोड़पति शो के 1000 एपिसोड पूरे हुए है. इस मौके पर अमिताभ बच्चन ने शो की जर्नी फैंस के साथ शेयर की और कई दिलचस्प किस्से भी बताएं हैं.

हाल ही में कौन बनेगा करोड़पति शो के 21 साल के सफर की बदौलत 1000 एपिसोड पूरे हुए हैं. इस दौरान शो में उनकी बेटी श्वेता और नातिन नव्या नवेली नंदा भी पहुंची थी. कौन बनेगा करोड़पति शो की शुरुआत साल 2000 में हुई थी. रिपोर्ट के मुताबिक उस समय अमिताभ बच्चन को फिल्मों में काम नहीं मिल रहा था इसलिए उन्होंने इस शो के लिए हां कही थी.

बता दें, शो के दौरान अमिताभ बच्चन ने ऑडियंस से कहा कि उस समय हमारी परिस्थितियां कुछ ऐसी थी कि चारों तरफ से लोग हमें भला बुरा कह रहे थे और कह रहे थे कि फिल्मों में तो कुछ हो नहीं रहा अब यह महाशय छोटे पर्दे पर दिखाई देंगे लेकिन मुझे नहीं पता था कि यह शो समय के साथ सब का चहेता बन जाएगा.

अमिताभ बच्चन की यह बात पूरी करते ही ऑडियंस ने ताली बजा दी और जोर-जोर से तालियों की गड़गड़ाहट से शो का माहौल और आनंदमय हो गया. इसी बीच अमिताभ बच्चन भावुक हो गए भावुक होते हुए अमिताभ बच्चन ने कहा कि सबसे अच्छी बात तो यह है कि आज तक जितने भी कंटेस्टेंट ने इस शो में भाग लिया है हर एक कंटेस्टेंट ने मुझे हर शो के दौरान कुछ ना कुछ नया सिखाया है. और मेरी इच्छा है कि मैं इस सीखने के दौर को आगे भी जारी रख पाऊं, अमिताभ बच्चन के वर्क फ्रंट की बात करें तो उम्मीद है. मेडे, झुंड,और ब्रह्मास्त्र जैसी फिल्मों में किरदार निभाने वाले हैं.