अक्सर आप बॉलीवुड में अभिनेताओं के बीच टकराव के किस्से सुनते आए होंगे, लेकिन एक ऐसा ही टकराव का किस्सा अमिताभ बच्चन और शत्रुघ्न सिन्हा के बीच का भी है, जो काफी पॉपुलर है इस किस्से को सुनने के बाद कोई सोच भी नहीं सकता कि सदी के दो महान अभिनेता ऐसे आपस में ही टकरा जाएंगे। यही टकराव के कारण ये दोनों दुबारा कभी एक साथ किसी फिल्म में नजर नहीं आए।

Amitabh Bachchan shares health update, hints about undergoing surgery | The  News Minuteअमिताभ बच्चन सदी के महानायक के रूप में जाने जाते है जिनकी बनाई गई फिल्मों से लोग प्रेरणा लेते हैं, और अक्सर अपने जीवन में उस प्रेरणा को उतारते का प्रयास भी करते हैं। अमिताभ बच्चन का जीवन भी बहुत प्रेरणादायक रहा है,
वही शत्रुघ्न सिन्हा भी हिंदी फिल्मों के एक बहुत बड़े अभिनेता हैं।

Shatrughan Sinha - Amitabh Bachchan controversy: 8 statements made by  'Shotgun' in his biographyशत्रुघ्न सिन्हा ने भी अपने जीवन में काफी रोमांचक फिल्में की हैं, शत्रुघ्न चाहे नेगेटिव किरदार में हों या चाहे पॉजिटिव किरदार में, वो दोनों में बिल्कुल फिट बैठते थे। बता दें कि अमिताभ और शत्रुघ्न फिल्म इंडस्ट्री में एक दूसरे के बहुत अच्छे दोस्त माने जाते थे लेकिन फिल्म काला पत्थर की शूटिंग के दौरान इन दोनों के बीच खटास पड़ गई।

Dostana (1980) | Netflixशत्रुघ्न सिन्हा ने अपने बायोग्राफी में बताया कि, काला पत्थर फिल्म की शूटिंग के दौरान सच में अमिताभ ने उन्हें मारना शुरू कर दिया था, डायरेक्टर के कट बोलने के बाद भी अमिताभ बच्चन लगातार उन्हें मारते  रहे और शत्रुघ्न कुछ समझ नहीं पा रहे थे। उसके बाद शशि कपूर को जब शक हुआ तो वह तुरन्त भाग कर आए और इन दोनों को एक दूसरे से दूर कर दिया।

Anything But Khamosh: all about Shotgun - The Humming Notesशत्रुघ्न सिन्हा ने अपनी बायोग्राफी में अमिताभ बच्चन उनके प्रति कैसा रुख रखते थे इसका भी जिक्र किया है, शत्रुघ्न सिन्हा ने यह भी बताया कि अमिताभ बच्चन उनसे जलते थे और अक्सर उनका मजाक बना देते हैं।

शत्रुघ्न सिन्हा यह भी कहते हैं कि अमिताभ बच्चन के वजह से मुझे कई फिल्मों को छोड़नी पड़ा था, शत्रुघ्न अपनी और अमिताभ बच्चन के बीच हुई और भी कई वारदात को अपनी ऑटो बायोग्राफी किताब में लिखते हैं।