Amisha patel

अमीशा पटेल बॉलीवुड कि वह एक्टर्स है जो “कहो ना प्यार है” और “गदर” जैसी सुपर हिट फिल्में देने के लिए जानी जाती है, और अमीशा सुपरहिट सुपरहिट फिल्में देने के लिए तो जानी ही जाती हैं, साथ ही यह अपनी पर्सनल लाइफ को लेकर भी लाइम-लाइट में बनी रहती हैं। यह एक ऐसी एक्टर्स है जिनका नाम बॉलीवुड की सबसे ज्यादा पढ़ी लिखी होने के लिस्ट में भी शुमार है।

AMisha patel

बताते चलें कि अमीशा को पढ़ाई के दौरान गोल्ड मेडल भी मिल चुका है, अमीशा एक्टिंग के साथ-साथ पढ़ाई में भी काफी अच्छी थी। लेकिन आज हम उनकी बात क्यों कर रहे हैं? क्योंकि आज अमीशा अपना 45 वां जन्मदिन मना रही हैं। आइए जानते हैं कि आखिर क्यों उन्होंने अपने ही पिता पर लगाया थे हेरा-फेरी का आरोप।

AMisha patel

अमीषा का कहना था कि उनके पिता पैसे का गलत इस्तेमाल करते हैं, इसके लिए उन्होंने अपने पिता को लीगल नोटिस तक भेज दिया था।

AMisha patel

उनके बारे में यह तो हम सभी जानते हैं कि उन्होंने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत रितिक रोशन की फिल्म “कहो ना प्यार है” से की थी फिल्म बॉक्स ऑफिस पर जबरदस्त हिट भी हुई थी। इसके बाद आई फिल्म “गदर” के बारे में तो आपको पता ही होगा जिसने बॉक्स ऑफिस पर खूब धमाल मचाया था।

AMisha patel

इस फिल्म के लिए उन्हें फिल्म फेयर अवार्ड भी मिल चुका है। इसके बाद अमीशा फ़िल्म डायरेक्टर विक्रम भट्ट से मिली और दोनों ने एक दूसरे को लगभग पाँच साल तक डेट किया था, बाद में विक्रम भट्ट ने एक अखबार में दिए गए इंटरव्यू में अपने ब्रेकअप की खबर को कन्फर्म किया था।

AMisha patel

बताते चलें कि अमीशा की कुछ फिल्में हिट होने के बाद समय का पहिया ऐसा बदला की उनका का ग्राफ लगातार गिरता ही चला गया, उनकी फिल्में लगातार फ्लॉप होती गई। खबरों की मानें तो अमीशा को कई हिट फिल्में करने का भी मौका मिला था लेकिन उन्होंने मौका हाथ से गवां दिया। आपको बता दें कि फिल्म “जिस्म”के लिए पहले विपासना की जगह अमीशा को चुना गया था लेकिन किन्ही कारणों की वजह से अमीशा यह फिल्म नहीं कर पायी थी। अब तक अमीशा का नाम कई लोगों के साथ जुड़ चुका है जिनमें आखिरी बार उनका नाम रणबीर कपूर के साथ जुड़ा था। इन सबके बावजूद अमीशा आज भी सिंगल है।