आमिर खान को मिस्टर परफेक्शिनिस्ट का टैग दिया गया है और यह टैग कहीं तक सही भी है क्योंकि आमिर खान साल बहुत कम फिल्मों में काम करते हैं और जिस फिल्म में काम करते हैं वह हिट साबित होती है आमिर खान की जिंदगी काफी उतार-चढ़ाव वाली रही है. जितनी उनकी प्रोफेशनल लाइफ सुर्खियों में रही है. उनकी पर्सनल लाइफ ने भी उतनी ही चर्चाएं बटोरी हैं. आज की इस पोस्ट में हम आपको उनकी निजी जिंदगी से जुड़े कुछ बातें बताने वाले हैं.

यह तो हम सभी जानते हैं कि आमिर खान ने पहली शादी रीना दत्ता से की थी लेकिन कुछ समय बाद ही इन दोनों को अलग होना पड़ा था. बताया जाता है कि इसके बाद आमिर खान बेहद ही शांत रहने लगे थे और किसी से बात तक नहीं करते थे. रीना दत्ता के डाइवोर्स ने आमिर खान को पूरी तरह से तोड़ कर रख दिया था. इस आपबीती का खुलासा आमिर खान ने खुद के इंटरव्यू के दौरान किया था उन्होंने एक इंटरव्यू में अपने उतार-चढ़ाव के बारे में बहुत सारी बातें हैं बतायी थीं.

बताया जाता है कि आमिर खान रीना दत्ता से बेहद प्रेम करते थे लेकिन इन दोनों को किन्हीं कारण से अलग होना पड़ा था और उसी समय आमिर खान की मुलाकात किरण राव से हुई थी और उन्होंने ही आमिर खान को इस स्थिति से बाहर निकालने में काफी अहम भूमिका निभाई थी. तलाक के बाद आमिर खान ने एक इंटरव्यू के दौरान बताया था कि मैं और रीना 16 साल के बाद एक दूसरे से अलग हो रहे हैं, यह हमारे टूटने का वक्त है.

आमिर खान ने कहा कि रीना दत्ता से तलाक लेने के बाद मैं तीन-चार साल तक बिल्कुल अकेला रहा और मैंने लगभग 2  सालों तक फिल्म इंडस्ट्री में काम भी नहीं किया था क्योंकि  रीना दत्ता से अलग होने के बाद मैं बेहद मुश्किल वक्त से गुजर रहा था. आमिर खान ने कहा कि तलाक के वावजूद मैने रीना के लिए रेस्पेक्ट की भावना कम नहीं की है.

आज भी मैं रीना का दिल से सम्मान करता हूँ, वहीं उन्होंने कहा कि मुझे मुश्किल वक़्त में किरण राव ने उन्हें संभाला था. बता दें, साल 2005 में आमिर खान ने किरण राव से शादी रचाई थी, हालांकि कुछ समय पहले इन दोनों का भी तलाक हो गया.