हिंदी सिनेमा के सुपरस्टार अक्षय कुमार आज किसी परिचय के मोहताज नहीं है उन्होंने अपने फिल्मी करियर में काफी बेहतरीन बेहतरीन फिल्मों में काम किया है. अक्षय बॉलीवुड इंडस्ट्रीज के सबसे सफल, चर्चित तथा व्यस्त कलाकारों में से एक माने जाते हैं. उन्होंने अपने बेहतरीन अदाकारी के चलते पूरी दुनिया में अपने नाम का परचम लहराया है और उनको भारत में ही नहीं बल्कि विदेशों में भी पसंद किया जाता है. लेकिन क्या आपको पता है कि इतना चर्चित और लोकप्रिय चेहरा भी ऐसी गलती कर सकता है जिसके वजह से उसको जेल जाना पड़े ?

अक्षय कुमार का जन्म 9 सितंबर 1967 में अमृतसर में हुआ था. हालांकि, कुछ समय बाद उनका परिवार पंजाब से दिल्ली आकर बस गया था. हिंदी सिनेमा में आने से पहले अक्षय शेफ और मार्शल आर्ट ट्रेनर के रूप में काम किया करते थे. इन्होंने फिल्म सौगंध से बॉलीवुड में डेब्यू किया था हालांकि, अक्षय कुमार को फिल्म खिलाड़ी ने पहचान दिलाई इस फिल्म के बाद से इन्हें खिलाड़ी के नाम से भी जाना जाने लगा.

अक्षय कुमार अपनी प्रोफेशनल लाइफ के साथ-साथ अपनी पर्सनल लाइफ को लेकर भी अक्सर सुर्खियों में नजर आते हैं. फिल्मी करियर के दौरान अक्षय कुमार का अफेयर रवीना टंडन, शिल्पा शेट्टी, रेखा, आएशा जुल्का और ट्विंकल खन्ना जैसी अभिनेत्रियों के साथ चला था. हालांकि अक्षय कुमार ने ट्विंकल खन्ना से शादी कर ली लेकिन यह शादी इतनी आसान नहीं थी.

दरअसल अक्षय ने ट्विंकल खन्ना से शादी करने की बात कही तो ट्विंकल ने अक्षय के सामने एक शर्त रख दी. शर्त यह था कि उस बीच ट्विंकल खन्ना की फिल्म मेला आई थी, और ट्विंकल ने कहा अगर मेरी फिल्म मेला फ्लॉप हो जाती है तभी मैं तुमसे शादी करूंगी और अक्षय के किस्मत ने साथ दे दिया फिल्म मेला फ्लॉप हो गई और इन दोनों ने अपनी शादी रचा ली.

विवादों में फंस चुके हैं अक्षय कुमार और ट्विंकल खन्ना

दरअसल साल 2009 में एक फैशन वीक के दौरान किसी कंपनी का जींस प्रमोशन करते वक्त अक्षय कुमार का नाम विवादों में शामिल हो गया था. इस कार्यक्रम में अक्षय रैंप वॉक करते हुए ट्विंकल के पास जाते हैं और उनसे कहते हैं मेरी जींस का बटन खोलो, और उनकी यह तस्वीर सोशल मीडिया पर काफी ज्यादा वायरल हो गई थी, जिसके बाद से काफी बवाल मच गया और इसके वजह से उनको और ट्विंकल दोनों को पुलिस ने गिरफ्तार भी कर लिया था.