boycott atrangi re

24 दिसंबर को अक्षय कुमार, सारा अली खान और धनुष स्टैरर फिल्म “अतरंगी रे” डीज़नी प्लस हॉट स्टार पर रीलीज हुई है. रीलीज़ के बाद से ही इस फिल्म को दर्शकों का काफी अच्छा रिस्पांस मिल रहा था. वहीं फिल्म लोगों को काफी पसंद भी आ रही था. लेकिन अब इस फिल्म को बॉयकॉट करने की मांग उठने लगी है, और सोशल मीडिया पर #Boycottatrangire बड़े ही तेज़ी के साथ ट्रेंड कर रहा है. बता दें इस फिल्म पर लव जिहाद को बढ़ावा देने और हिंदुओं के भावानाओं को चोट पहुंचाने का आरोप लग रहा है.

बता दें इस फिल्मं में अक्षय कुमार, सारा अली खान, और धनुष के ट्रायंगल लव स्टोरी को दिखाया गया है. फिल्म में सारा अली खान एक हिंदू लड़की रिंकू रघुवंशी के रोल में हैं, तो वहीं अक्षय कुमार ने एक मुस्लिम युवक का किरदार निभाया है, जिसका नाम सज्जाद अली खान होता है. वहीं सारा अली खान यानी फिल्म की रिंकू अक्षय कुमार यानी मुस्लिम युवक सज्जाद से प्यार करती हैं.

हांलांकि रिंकू के घर वाले उसकी शादी ज़बरदस्ती एक तमिल ब्राह्मण लड़के विशू से करवा देते हैं. अब यहां पर यह भी जान लीजिए की विशू का किरदार साउथ के जाने माने एक्टर धनुष ने प्ले किया है. रिंकू और विशू की शादी भले ही हो जाती है, लेकिन असल में विशू भी यह शादी करना नहीं चाहता. लेकिन खैर पकड़वा विवाह के आगे किसकी चली है, और समाज के इसी पूराने रिवाज के शिकार यह दोनों भी हो जाते हैं.

वहीं रिंकू की शादी भले ही विशू से हो जाती है, लेकिन वह भला प्यार तो सज्जाद से करती थी, और शादी के बाद भी वह उसे भूला नहीं पाती है, हम कहानी ज्यादा नहीं बताएंगें नहीं तो हम अपने टॉपिक से भटक जाएंगें, आगे के लिए अब आप फिल्म देख लिजिए.

अब आते हैं अपने टॉपिक पर यानी #Boycottatrangire.  जो कहानी हमने अपको बताई उन्हीं सब को लकेर सोशल मीडिया पर माहौल गरमाया हुआ है, और फिल्म में रिंकू और सज्जाद की प्रेम कहानी को लोग लव जिहाद का प्रोमोशन और साथ ही रिंकू और विशू की शादी को लोग हिंदू धर्म का अपमान बता रहे हैं. सोशल मीडिया यूजर्स का ऐसा कहना है की यह फिल्म ऐसा दिखाना चाहती है की हिंदू धर्म में लड़कियों की शादी ज़बरदस्ती कराई जाती है. और इन्हीं सब बातों को लेकर यूजर्स गरमाए हुए हैं और इस फिल्म को बायकॉट करने की मांग कर रहे हैं.

ज़रा रूकीए और सब्र कीजिए, बॉयकॉट की कहानी यहीं खत्म नहीं होती है. फिल्म में सारा अली खान के एक डॉयलॉग को लेकर भी विवाद छिड़ा हुआ है. डायलॉग में सारा अली खान कहती हैं – हनुमानजी का प्रसाद समझे हैं, जो कोइओ हाथ फैलाएगा और हम मिल जाएंगे. शिवाजी का धतूरा हैं हम, मम्मी कसम मुंह से जाएंगे और पिछवाड़े से निकलेंगे.

इस डॉयलॉग को लेकर यूजर्स सेंसर बोर्ड पर भी भड़के हुए हैं, और सारा अली खान के इस डॉयलॉग को शिवजी और हनुमानजी का अपमान बताया जा रहा है. बस कुल मिलाकर इन सारे बातों के कारण अतरंगी रे को बॉयकॉट करने की मांग उठ रही है. वहीं कुछ यूजर्स अक्षय कुमार पर भी सवाल उठा रहे हैं, जो अपनी साफ सूथरे फिल्मों के लिए जाने जाते हैं.