बॉलीवुड के खिलाड़ी कहे जाने वाले अभिनेता अक्षय कुमार हमेशा ही चर्चाओं में बने रहते हैं, हाल ही में अक्षय कुमार ने अपना जन्मदिन सेलिब्रेट किया था, जिसकी वजह से एक बार फिर वह चर्चाओं में आ गए. इस पोस्ट में हम जानेंगे अक्षय कुमार की संपत्ति और लग्जरी लाइफ के बारे में.

बता दें, अक्षय कुमार का रियल नेम राजीव भाटिया है. अक्षय कुमार की पहली फिल्म “सौगंध”बॉक्स ऑफिस पर जमकर हिट हुई थी. और इसी दौरान इन्होंने डायरेक्टर के कहने पर राजीव भाटिया से बदलकर अपना नाम अक्षय कुमार कर लिया था.

और इसी वज़ह से इन्हें आज पूरा देश अक्षय कुमार के नाम से जानता है. सौगंध के अलावा अक्षय कुमार को पहचान खिलाडी फिल्म से मिली और उसी समय से इन्हें खिलाड़ी कुमार के नाम से जाना जाने लगा. अक्षय की पर्सनल लाइफ की बात करें तो यह काफ़ी लग्जरियस जिंदगी जीते हैं. साल में एक साथ कई सारी फिल्में करने वाले अक्षय कुमार का नाम कई बार फोर्ब्स की लिस्ट में शुमार हो चुका है.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक अक्षय कुमार 237 मिलियन संपत्ति के मालिक हैं. फोर्ब्स ने इन्हें बॉलीवुड के 4 सबसे ज्यादा पैसे वाले अभिनेताओं की लिस्ट में शुमार किया था. बता दें, हाल ही में अक्षय कुमार की “बेल बॉटम” सिनेमाघरों में रिलीज हुई है. अक्षय कुमार की घर की बात करें तो इनका घर मुंबई में होने के अलावा गोवा में भी एक शानदार बंगला है, और अभिनेता अपने परिवार के साथ मुंबई वाले बंगले में रहते हैं. अक्षय कुमार अपनी फैमिली के साथ मुंबई में करोड़ों के घर में रहते हैं. इसके अलावा और जब ये छुट्टियां मनाने गोवा जाते हैं तो वहां पर भी उन्होंने एक विला खरीदा हुआ है.

वहीं इनके कार कलेक्शन की बात करें तो अक्षय कुमार के पास ऑडी, मर्सिडीज़, जैगुआर,और रेंजरोवर जैसी गाड़ियों के टॉप मॉडल गाड़ियों के कलेक्शन हैं. गाड़ियों के अलावा अभिनेता महंगी-महंगी बाइकों का भी काफी शौक रखते हैं. अक्षय कुमार जब विदेश जाते हैं तो वह अपने प्राइवेट जेट का इस्तेमाल करते हैं. बता दें अक्षय कुमार के इस प्राइवेट जेट की कीमत लगभग 260 करोड़ के आसपास है.