बॉक्स ऑफिस में तहलका बचा देने वाली फिल्म द कश्मीर फाइल्स अब भी सिनेमा घरों में टिकी हुई है. द कश्मीर फाइल्स ने सब के दिलों में अपनी एक अलग जगह बनाई है. दरासल 1990 में कश्मीरी पंडितों के साथ हुए अत्याचार को इस फिल्म में दिखाया गया है. उनकी आप बीती इस फिल्म में ऐसे उतरी गई है के लोग फिल्म को देख कर अपनी आंखों से निकलते हुए आंसू को नही रोक पा रहे है.

यही वजह है थे कश्मीर फाइल्स ने अपनी एक अलग पहचान बनाई और लोगो के दिलों में छा गई. फिल्म हिट होते ही कई तरह के कयास लगना शुरू हो गए, जिसमे सबसे ज्यादा यह बात चर्चे में रही के अक्षय कुमार को इस फिल्म के किदार के लिए चुना गया था. लेकिन अब इस बात पर फिल्म के निर्माता ने चुप्पी तोड़ी है.

दरअसल अभिषेक अग्रवाल ने एक इंटरव्यू में इसका खुलासा किया. उन्होंने जवाब देते हुए यह साफ कहा के ‘अक्षय कुमार को इस फिल्म के लिए कभी अप्रोच नहीं किया गया था.’ अभिषेक ने इंटरव्यू देते हुए एक्टर दर्शन कुमार पर आगे कहा के ” दर्शन के किरदार के लिए हमने कई नाम शॉर्ट लिस्ट किए थे, लेकिन विवेक को दर्शन ही चाहिए था वह इस मामले के काफी ज्यादा क्लियर थे”.

यह भी पढ़ें – इवेंट के दौरान जॉन अब्राहम हुए बेकाबू, द कश्मीर फाइल्स के सवाल पर जर्नलिस्ट को कहा बेवकूफ
फिल्मी जगत ने खूब की तारीफ

आपको बताते चले के थे कश्मीर फाइल्स फिल्म को लेकर कई विवाद भी उठे लेकिन सारे विवादों को पर कर फिल्म ने काफी शानदार कमाई की. फिल्म के सुपर हिट होने के बाद हिंदी सिनेमा के कई दिग्गजों ने इसे खूब सराहा जिसमे अजय देवगन, आमिर खान, सुनील शेट्टी, सनी देओल, सलमान खान, अक्षय कुमार, संजय दत्त, अभिषेक बच्चन, आदिल हुसैन, रितेश देशमुख, कंगना रनौत जैसे नाम शामिल है. इन सारे कलाकारों ने थे कश्मीर फाइल्स फिल्म को खूब सराहा और तारीफ की.

यह भी पढ़ें – ट्विंकल खन्ना ने उड़ाया फिल्म द कश्मीर फाइल्स का मज़ाक, अक्षय कुमार ने की था तारिफ