बॉलीवुड के सुपरस्टार खिलाड़ी कुमार आज के समय के बॉलीवुड के सबसे सफल कलाकार माने जाते हैं, और अगर बात करें अनुशासन की तो अक्षय कुमार से ज्यादा अनुशासन बॉलीवुड में किसी के पास नहीं है, और यही कारण है कि अक्षय कुमार लगातार 30 वर्षों से हिंदी सिनेमा पर राज करते आ रहे हैं. अक्षय ने हिंदी सिनेमा में काफी बेहतरीन बेहतरीन फिल्मों में काम किया है और अक्षय अपने काम से काफी प्यार करते हैं, और यही कारण है कि हर कोई अक्षय कुमार के साथ काम करना पसंद करता है.

अक्षय कुमार ने अपने 30 सालों के फिल्मी करियर के दौरान लगभग हर एक अदाकारा के साथ काम किया है. लेकिन क्या आपको पता है अक्षय कुमार के साथ काम करने वाली कुछ अभिनेत्रियां आज गुमनामी की जिंदगी जी रही है और काफी लंबे समय से फिल्मी पर्दे से गायब भी है. आज हम आपको इस पोस्ट में ऐसी अभिनेत्रियों के बारे में बताने वाले हैं जिन्होंने अपने जमाने में बॉलीवुड पर राज किया था लेकिन आज गुमनामी की जिंदगी जी रही हैं.

शांतिप्रिया

शांतिप्रिया और अक्षय कुमार ने अपनी फिल्मी करियर की शुरुआत एक साथ किया था. इन दोनों ने फ़िल्म सौगंध से अपने फिल्मी करियर में पहला कदम रखा था. यह फिल्म 1991 में आई थी लेकिन फिर बाद में शांति प्रिया गुमनाम जिंदगी जीने के लिए मजबूर हो गईं. दरअसल 1999 में शांति प्रिया के पति का निधन हो गया था जिसके बाद से उनके कंधों पर उनके दोनों बेटों की परवरिश की जिम्मेदारी आ गई और यही कारण है कि इनको बॉलीवुड से दूरी बनाना पड़ी.

मधु

बॉलीवुड की काफी सुंदर अभिनेत्री मधु ने सुपर स्टार अजय देवगन के साथ 1991 में फिल्म “फूल और कांटे” से हिंदी सिनेमा में अपना पहला कदम रखा था. मधु ने खिलाड़ी कुमार के साथ काफी बेहतरीन बेहतरीन फिल्मों में काम किया है. मधु फ़िल्म “ऐलान”, “हम हैं” और “बेमिसाल” जैसी फिल्म में अक्षय कुमार के साथ नजर आ चुकी हैं. मधु ने बाद में बिजनेसमैन आनंद शाह के साथ अपनी शादी रचाई और उसके बाद अपने निजी जीवन में व्यस्त हो गई जिसके बाद से इन्होंने भी बॉलीवुड से दूरी बना ली.

चांदनी

फिल्म “सनम बेवफा” से चांदनी ने अपने चेहरे को पूरे फिल्म इंडस्ट्री में मशहूर करवा लिया था. इसके बाद चांदनी ने अक्षय कुमार के साथ भी कई फिल्मों में काम किया, दोनों की जोड़ी काफी सुपरहिट साबित होती थी. चांदनी ने अक्षय कुमार के साथ “इक्के पे इक्का” और “जय किशन” जैसी फिल्में की हैं. फिलहाल चांदनी डांस टीचर है. चांदनी अमेरिका में रहकर अमेरिका के लोगों को डांस सिखाती हैं.

ममता कुलकर्णी

अपने जमाने की सबसे खूबसूरत अभिनेत्रियों में से एक थी ममता कुलकर्णी. ममता कुलकर्णी के नाम से तो हर कोई वाकिफ है. ममता 90 के दशक की सबसे मशहूर और सबसे खूबसूरत अभिनेत्रि मानी जाती थीं. अक्षय के साथ ममता की जोड़ी को काफी अच्छा माना जाता था. ममता ने अक्षय के साथ “सबसे बड़ा खिलाड़ी”, “वक्त हमारा है” और आसमाँ जैसी फिल्मों में काम किया है, लेकिन ममता ने 2003 के बाद से अचानक से फिल्म इंडस्ट्री से दूरी बना ली. फिलहाल ममता भारत से बाहर रहती है और एक गुमनाम जिंदगी जी रही हैं.