एक्टर अजय देवगन और काजोल का नाम बॉलीवुड के परफेक्ट कपल्स में लिया जाता है. अजय और काजोल की शादी साल 1999 में हुई थी. हालांकि, क्या आप जानते हैं कि काजोल से शादी से पहले अजय देवगन का नाम इंडस्ट्री की किस एक्ट्रेस के साथ जुड़ा था? आज के इस आर्टिकल में हम आपको अजय और उस एक्ट्रेस के बारे में बताएंगे जिसके साथ उनकी नजदीकियां एक समय इंडस्ट्री में काफी सुर्खियां बटोर रहीं थीं.

यह एक्ट्रेस कोई और नहीं बल्कि करिश्मा कपूर थीं. कहते हैं कि फिल्म ‘जिगर’ की शूटिंग के दौरान करिश्मा कपूर और अजय देवगन एक दूसरे के बेहद करीब आ गए थे. अजय और करिश्मा ने साथ मिलकर कई फ़िल्में की थीं जिनमें धनवान , सुहाग और सरगम आदि शामिल थीं. कहते हैं उस समय बड़े पर्दे पर भी अजय और करिश्मा की जोड़ी हिट हो चली थी साथ ही दर्शक भी इन्हें पसंद करते थे.

More : पहली मुलाकात में अजय देवगन को पसंद नहीं आई थीं काजोल, बोले थे-मैं उससे दोबारा नहीं मिलना चाहता था

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो उन दिनों अजय की पॉपुलैरिटी का ग्राफ बड़ी तेजी से आगे बढ़ रहा था. कहते हैं कि एक्ट्रेस रवीना टंडन भी उन दिनों अजय को बेहद चाहती थीं लेकिन अजय, करिश्मा को लेकर सीरियस थे, ऐसे में उन्होंने रवीना को ‘ना’ कह दिया था. यहां तक अजय और करिश्मा की लाइफ में सबकुछ बढ़िया चल रहा था लेकिन इसके बाद फिल्म ‘हलचल’ ने अजय और करिश्मा की लाइफ में भूचाल ला दिया.

ख़बरों के अनुसार, फिल्म हलचल में अजय के साथ काजोल लीड एक्ट्रेस थीं. फिल्म की शूटिंग के दौरान अजय और काजोल की नजदीकियां बढ़ीं और जल्द ही दोनों को प्यार हो गया. अजय और काजोल की ख़बरों इंडस्ट्री में सुनी और सुनाई जाने लगीं और यह करिश्मा के कानों तक भी पहुंचीं. कहते हैं अजय के काजोल के प्रति झुकाव को देखते हुए करिश्मा ने उनसे दूर होना ही बेहतर समझा और इस प्रकार बिना किसी शोर शराबे के करिश्मा और अजय के रास्ते अलग हो गए. बताते चलें कि अजय से अलग होने के बाद करिश्मा ने एक्टर अभिषेक बच्चन से सगाई की थी लेकिन दोनों की शादी नहीं हो सकी थी. जिसके बाद करिश्मा ने दिल्ली के बिज़नसमैन संजय कपूर से साल 2003 में शादी कर ली थी लेकिन 2016 में इनका तलाक हो गया था.

More : मौत से तीन दिन पहले इरफ़ान खान को हो गया था मरने का अहसास, बेटे से कह दी थी ये दर्दनाक बात