बॉलीवुड के मशहूर अभिनेता अजय देवगन को कौन नहीं जानता. अजय आज किसी पहेचान के मोहताज नहीं हैं. अजय देवगन ने अपने करियर में एक से बढ़ कर एक सुपरहिट फिल्में दी हैं. अपनी अदाकारी के दम पर अजय ने बॉलीवुड इंडस्ट्री में अपनी एक अलग पहेचान बनाई है.

Ajay devganअजय देवगन अब 53 साल के हो चुके हैं. बीते 2 अप्रैल को उनका 53 वां जन्मदिन मनाया गया है. अजय देवगन साल 1969 में दिल्ली में जन्मे थे. अजय के पिता का नाम वीरू देवगन और माँ का नाम वाणी देवगन है. बता दें अजय बीते 30 सालों से बॉलीवुड में काम कर रहे हैं. उन्होंने साल 1991 में फिल्म ‘फूल और कांटे’ से बॉलीवुड में कदम रखा था. अपनी पहली ही फिल्म से अजय ने लोगों का दिल जीत लिया था. इस फिल्म में अजय अदाकारा मधु के साथ नज़र आए थे.

अजय से जुड़े कई किस्से हैं जिसमें से एक हम आपको बताने जा रहे हैं. फ़िल्मी दुनिया में आने से पहले अजय एक गुंडे हुआ करते थे. अजय ने अपने एक इंटरव्यू में बताया ‘वो अपने कॉलेज के वक़्त में एक गुंडे थे. इतना ही नहीं इन सब के चलते वो दो बार जेल भी जा चुके हैं.

गौरतलब है अजय देवगन के पिता फ़िल्मी दुनिया से सम्बन्ध रखते थे जिसके चलते अजय को फ़िल्मी दुनिया में आने के लिया ज्यादा स्ट्रगल नहीं करना पड़ा. अजय जब 8 साल के थे तभी से वो अपने पिता की फिल्में एडिट करने लगे थे. अजय ने आगे बताया कि उनके पिता ने उन्हें कैमरा ढिलवां दिया था जिससे वो कई अलग अलग चीज़ें किया करते थे. इसी के चलते अजय की फिल्मों में दीवानगी बढ़ती गई, उनकी ये दीवानगी उन्हें आज यहाँ तक ले आयी और आज वो फ़िल्मी दुनिया के एक बड़े कलाकार के रूप में दुनिया के सामने आए हैं.

यह भी पढ़ें – आखिरकार अजय देवगन ने स्वीकार ली टाइगर श्रॉफ की चुनौती, ईद पर होने वाली है जमकर टक्कर

वहीं अजय के वर्कफ्रंट की बात करें तो अजय बहुत जल्द फिल्म ‘रनवे 34’ में नज़र आने वाले हैं. अजय की इस फिल्म का लोग बेसब्री से इन्तजार कर रहे हैं. इस फिल्म में अजय सदी के महानायक अमिताभ बच्चन के साथ नज़र आएंगे.

यह भी पढ़ें – अजय देवगन के प्यार में पागल हो गई थी ये अभिनेत्री, आत्महत्या करने की कर चुकी थी कोशिश