बॉलीवुड में जब-जब सबसे खूबसूरत अभिनेत्रियों की लिस्ट बनाई जाएगी या उनकी बात की जाएगी तो इस लिस्ट में सबसे पहला नाम ऐश्वर्या राय बच्चन का लिया जाएगा . ऐश्वर्या राय बच्चन बॉलीवुड की बेहद ही खूबसूरत अभिनेत्री मानी जाती हैं. इतना ही नहीं उन्होंने विश्व सुंदरी का खिताब भी अपने नाम किया है. फिल्मी दुनिया में आने से पहले ऐश्वर्या राय बच्चन विश्व सुंदरी का खिताब जीत चुकी हैं. साल 1994 में ऐश्वर्या राय ने विश्व सुंदरी का खिताब जीतकर पूरे विश्व में अपने देश का नाम रोशन कर दिया था.

इतना ही नहीं अपने नाम का परचम भी लगा दिया था और इसके बाद ऐश्वर्या राय बच्चन ने फिल्मी दुनिया में कदम रखा और फिल्मी दुनिया में भी अपनी जबरदस्त एक्टिंग और अपनी खूबसूरती से लोगों के दिलों में एक अलग ही जगह बना लिया और तो और यही कारण है कि ऐश्वर्या राय बच्चन आज किसी पहचान की मोहताज नहीं रह गई है. ऐश्वर्या राय बच्चन ने हिंदी सिनेमा में एक से बढ़कर एक सुपरहिट फिल्मों में काम किया है.

ऐश्वर्या राय बच्चन को सोशल मीडिया पर काफी ज्यादा लोग फॉलो करते हैं बात करें इंस्टाग्राम की तो ऐश्वर्या राय बच्चन को सिर्फ इंस्टाग्राम पर एक करोड़ से भी ज्यादा लोग फॉलो करते हैं और ऐश्वर्या राय बच्चन अक्सर अपनी खूबसूरत, हॉट, एवं ग्लैमरस तस्वीरें शेयर करती रहती हैं. ऐश्वर्या राय बच्चन आज काफी बोल्ड बोल्ड कपड़ों में नजर आती हैं लेकिन आज के इस लेख में हम आपको ऐश्वर्या राय बच्चन के उन फोटोशूट को दिखाने वाले हैं जिसको इन्होंने विश्व सुंदरी बनने से पहले खींचवाए थे.


यह भी पढ़े-शादीशुदा शक्स से प्यार करके बर्बाद हो गई प्रतिभा सिन्हा, धोखा देकर भाग गया लंदन, 52 की उम्र में भी कुँवारी है प्रतिभा

विश्व सुंदरी बनने से पहले कुछ ऐसी दिखती थी ऐश्वर्या


ऐश्वर्या राय बच्चन विश्व सुंदरी का खिताब जीत चुकी हैं. लेकिन विश्व सुंदरी का खिताब जीतने से पहले ऐश्वर्या राय बच्चन मॉडलिंग करती थी और उन्होंने कुछ फोटोशूट करवाए थे और इन दिनों सोशल मीडिया पर ऐश्वर्या राय बच्चन की वह फोटोग्राफ काफी ज्यादा वायरल हो रहे हैं. हालांकि, ऐश्वर्या राय बच्चन का आज से 30 साल पुराना यह फोटोग्राफ देखकर लोग हैरान हो गए और तो और काफी लोग इन्हें पहचान भी नहीं पा रहे हैं. दरअसल, ऐश्वर्या राय बच्चन की इस फोटोशूट को विमल उपाध्याय नाम के ट्विटर यूजर ने ट्विटर पर शेयर किया है और इन तस्वीरों को शेयर करते हुए उस शक्स ने कैप्शन भी लिखा है.


दरअसल, उसने कैप्शन में लिखा है कि आज मैं अपने द्वारा पब्लिश किए गए 30 साल पहले फैशन कैटलॉग की 30वीं सालगिरह मना रहा हूं. इतना ही नहीं इस शख्स ने आगे लिखा है कि इस कैटलॉग के लिए ऐश्वर्या राय बच्चन, निक अनेजा, सोनाली बेंद्रे और तेजस्विनी कोल्हापुरे जैसे बेहतरीन बेहतरीन मॉडल्स ने पोज दिए थे. गौरतलब तो यह है इस मॉडलिंग वाले तस्वीरों के साथ साथ मॉडलिंग बिल भी दिखाई दे रही है और इस मॉडलिंग बिल में दिखाई दे रही है कि इस फोटोशूट के लिए ऐश्वर्या राय बच्चन को सिर्फ और सिर्फ पंद्रह सौ रुपए फीस मिली थी.

यह भी पढ़े-मिस्टर इंडिया फिल्म में मोगैंबो के किरदार के लिए मेकर्स की पहली पसंद अमरीश पुरी नहीं बल्कि यह सितारा था