बॉलीवुड के मशहूर कपल्स ऐश्वर्या राय बच्चन और अभिषेक बच्चन की शादी को पूरे 15 साल हो गये हैं. 15 साल पहले 20 अप्रैल को दोनों की शादी हुई थी. दोनों बीते 20 अप्रैल को अपनी शादी की 15 सालग्राह मनाई. ऐश्वर्या ने क्यों की थी अभिषेक बच्चन से शादी इस बात का खुलासा खुद ऐश्वर्या ने किया है. एक साक्षात्कार में अभिषेक बच्चन से शादी की बजह बताई.

ऐश्वर्या ने बाताया कि आखिर क्यों अभिषेक बच्चन पर उनका दिल आ गया था. इस बात के बारे में बात करते हुए ऐश्वर्या ने बताया, ‘अभिषेक बच्चन एक नाइट इन शाइनिंग आर्मर वाले व्यक्ति हैं. अभिषेक काफी सुलझे हुए और थोड़े पागल किस्म के इंसान भी हैं, साथ ही वो स्ट्रॉन्ग पर्सनालिटी के मालिक भी हैं और उनकी जिंदगी को खुलकर गले लगाने आदत बहुत ही अच्छी है. ऐश्वर्या ने कहां अभिषेक की इन सारी खूबियों से मुझे प्यार है.

यह भी पढ़े-कभी रेखा से शादी करना चाहते थे सलमान, लेकिन आज भी हैं कुंवारे, जानिए दोनों की प्रेम कहानी

वहीं बात करें दोनों की लव स्टोरी की तो जिस वक़्त दोनों ने एक दूसरे को डेट करना शुरू किया था, उस वक़्त ऐश्वर्या अपने उरूज़ पर थी और अभिषेक अपनी जिंदगी में स्ट्रगल कर रहे थे. दोनों की उस वक़्त की जिंगदी एक दूसरे से बहुत अलग थी. ऐश्वर्या अगर चहाती तो अभिषेक से शादी न करती और शादी के लिए बड़ी आसानी से इंकार देती लेकिन उन्होनें ऐसा किया नहीं. ऐश्वर्या ने मना करने के पीछे सबसे बड़ी वजह थी कि वो अभिषेक को पसंद करने लगी थी.

बता दें दोनों ने एक दूसरे से पहली बार साल 1997 में स्विटजरलैंड में मिले थे उस वक़्त ऐश्वर्या राय अभिनेता बॉबू देओल के साथ एक फिल्म की शूटिंग कर रही थी, उसी दौरान अभिषेक स्विटजरलैंड आये थे और बॉबी देओल ने अभिषेक डिनर के लिए बुलाया जहां ऐश्वर्या भी मौजूद थी वहीं से दोनों की लव स्टारो शुरू हुई और साल 2007 में शादी पर आकर खत्म हुई.

यह भी पढ़े-पलक तिवारी ने बताया सच, आखिर क्यों सैफ अली खान के बेटे के साथ डिनर के बाद छुपाया था चेहरा