80 और 90 के दशक की बहु चर्चित अदाकारा रहीं अमृता सिंह की पर्सनल और प्रोफेशनल लाइफ काफी ज्यादा सुर्खियों में रही है. हर कोई जानता है कि इन्होंने पहली शादी सैफ अली खान से की थी और कुछ सालों बाद उनसे तलाक हो गया था. तलाक के बाद आज तक अमृता सिंह ने दूसरी शादी नहीं की है जबकि सैफ अली खान ने इनसे तलाक होने के कुछ समय बाद ही करीना कपूर से शादी कर ली थी. लेकिन अमृता सिंह ने आज तक किसी से शादी नहीं की है और वह अपने बच्चों के साथ अकेले ही जीवन बिता रही हैं. लेकिन क्या आप जानते हैं इसका क्या कारण है अगर नहीं तो आज के इस पोस्ट में हम आपको यही बताने वाले हैं.

अमृता सिंह ने अपने कैरियर की शुरुआत बेताब फिल्म से की थी इस फिल्म में यह सनी देओल के ऑपोजिट नजर आई थी बताया जाता है कि इस फिल्म की शूटिंग के दौरान अमृता सिंह सनी देओल के प्यार में पागल हो गयी थी लेकिन जब उन्हें बाद में पता चला कि सनी देओल पहले से ही शादीशुदा है तो उन्होंने सनी का पीछा छोड़ दिया और फिर इनकी जिंदगी में रवि शास्त्री ने दस्तक दी कहा तो यहां तक जाता है रवि शास्त्री और अमृता सिंह ने सगाई कर ली थी.

हालांकि इन दोनों का यह रिश्ता सगाई तक ही सीमित रह गया और मंडप इसको नसीब नहीं हुआ.. वहीं इसके बाद इनकी जिंदगी में विनोद खन्ना आए लेकिन विनोद खन्ना के साथ भी इनका कोई चक्कर आगे नहीं बढ़ा. लेकिन सबसे बाद में उनकी जिंदगी में सैफ अली खान आए नए नवेले सैफ अली खान अमृता सिंह को शुरुआत में ही भा गए थे और इन दोनों के बीच इस कदर प्यार हो गया था कि कुछ ही समय बाद यह दोनों शादी के बंधन में बंध गए थे इन दोनों के बीच में उम्र का भी काफी बड़ा फैसला था लेकिन प्यार के आगे सब जायज है.

यह भी पढ़ें – सारा अली खान ने बताया इसलिए नहीं रहती पिता सैफ अली खान के साथ, कहा जिस घर में

साल 1991 में 32 साल की अमृता सिंह ने 20 साल के सैफ अली खान से शादी की थी और यह शादी काफी ज्यादा विवादों में भी रही थी. इस शादी से इन दोनों को दो बच्चे है. बता दें, सैफ अली खान और अमृता साल 2003 में एक दूसरे से अलग हो गए थे जिसके बाद सैफ अली खान ने करीना कपूर को डेट करना शुरू कर दिया तो अमृता सिंह ने किसी के साथ चक्कर चलाने की कोशिश नहीं की और आज तक अकेले ही जीवन यापन कर रही हैं.

यह भी पढ़ें – श्रीदेवी की बेटी और सैफ अली खान के बेटे ने एक साथ मनाई होली, लोग बोले कुछ तो चक्कर है