rekha with her husband
rekha with her husband

बॉलीवुड की वेटरन एक्ट्रेस रेखा (Rekha) इन दिनों रियलटी शो इंडियन आइडल 12 में नज़र आने की वजह से सुर्खियों में हैं. हर तरफ उनके ही चर्चे हो रहे हैं. शो में होस्ट जय भानुशाली ने शादीशुदा मर्द को डेट करने के बारे में बात की तो रेखा का दर्द छलक उठा और उन्होंने कहा, मुझसे पूछिए ना! इसके बाद उन्होंने झट से बात संभालते हुए कहा-मैंने कुछ नहीं कहा. रेखा ने बातों-बातों में अमिताभ बच्चन से अपने अफेयर की यादें ताज़ा कर दी जो कि कभी बेहद चर्चा में था.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, रेखा काफी सालों तक शादीशुदा बिग बी के साथ रिलेशनशिप में थीं लेकिन फिर इनका ब्रेकअप हो गया. दोनों ने पहली बार फिल्म दो अनजाने में साथ काम किया. इसके बाद इनकी जोड़ी कई हिट फिल्मों में नज़र आई.फ़िल्मी परदे का रोमांस कब रियल हो गया दोनों को पता ही नहीं चला और ये दोनों एक दूसरे के प्यार में खो गए. जया बच्चन से शादीशुदा बिग बी रेखा को कोई कमिटमेंट नहीं दे पाए और दोनों का ब्रेकअप हो गया. दोनों ने साथ में आखिरी बार फिल्म ‘सिलसिला’ में काम किया था जो कि 1981 में रिलीज हुई थी.


काफी सालों तक ब्रेकअप का दर्द झेलने के बाद रेखा ने 1990 में बिजनेसमैन मुकेश अग्रवाल से शादी कर ली. शुरुआत में सब कुछ ठीक रहा लेकिन फिर दोनों के बीच परेशानियां शुरू हो गईं. शादी के चंद दिनों बाद ही इन्हें समझ आ गया कि ये दोनों दो अलग इंसान हैं. मुकेश एक दिन में कई नींद की गोलियां खाते. बिजनेस में घाटे के चलते वह और ज्यादा परेशान हो गए. मुकेश को डिप्रेशन में जाता देख रेखा और ज्यादा परेशान हो गईं. शादीशुदा ज़िंदगी की परेशानियों को ना संभालते हुए रेखा मुकेश और उनके परिवार से दूरी बनाने ला गईं. इसी बीच मुकेश ने घर में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. सुसाइड के वक्त रेखा और मुकेश की शादी को केवल सात महीने ही हुए थे.मुकेश की मौत के बाद उनके परिवार ने रेखा को डायन तक कह दिया. उन्हें नेशनल वैम्प तक करार देकर उनकी छवि ख़राब की गई लेकिन रेखा इस दर्द को पीछे छोड़कर मजबूती से आगे बढ़ती गईं.