बॉलीवुड के दमदार एक्टर में शुमार आदित्य राय कपूर आज किसी परिचय के मोहताज नहीं है आदित्य आज अपना 37 वां जन्मदिन मना रहे हैं. गौरतलब है कि एक्टर ने आशिकी 2 से अपने फिल्मी करियर का आगाज किया इसके बाद उन्होंने अपने जीवन में कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा. आदित्य ने कई हिंदी फिल्मों में अपने अभिनय का प्रमाण दिया है. आदित्य का जन्म 16 नवंबर सन 1985 को हुआ था. आदित्य राय कपूर ने अपनी पहचान एक्टिंग के बलबूते पर बनाई है लेकिन एक समय था जब आदित्य राय कपूर एक्टर नहीं बल्कि कुछ और बनना चाहते थे.

कुछ और बनने की थी ख्वाहिश
आदित्य राय कपूर को बचपन से एक्टिंग का कोई शौक नहीं था.उन्हें बचपन से ही क्रिकेटर बनने का शौक था उन्होंने अपने स्कूल के समय में काफी क्रिकेट खेली और अपना कैरियर भी क्रिकेटर के रूप में बनाना चाहते थे. हालांकि उनकी मां स्कूल में हो रहे नाटकों को डायरेक्ट किया करती थी.इसके बाद आदित्य की दिलचस्पी धीरे-धीरे एक्टिंग में बढ़ने लगी और उन्होंने अपनी किस्मत एक अभिनेता के रूप में बनाई है.

वीजे के रूप में भी कर चुके हैं काम
गौरतलब है कि आदित्य राय कपूर ने हिंदी सिनेमा में कदम रखने से पहले एक चैनल में वी जे के तौर पर भी काम करते थे. हालांकि कुछ समय बाद इस काम से उनका मन भर चुका था और उन्होंने फिर फिल्मी दुनिया का रुख किया और आज एक शानदार एक्टर के रूप में जाने जाते हैं.

यह भी पढे़ दीपिका पादुकोण के लिए उड़ते हेलीकॉप्टर से कूदे रणवीर सिंह, कहा मेरा जैसा आशिक नहीं मिलेगा

शानदार है फिल्मी सफर
बात अगर आदित्य राय कपूर की फिल्मी करियर की करें तो उन्होंने अपने करियर में एक से बढ़कर एक सुपरहिट फिल्मों में काम किया है उनकी फेहरिस्त में आशिकी 2, यह जवानी है, दीवानी डियर जिंदगी, फितूर, गुजारिश जैसी फिल्मों में अपने अभिनय का प्रमाण दिया है इसके अलावा एक्टर वेब सीरीज में भी नजर आ चुके हैं. आदित्य राय कपूर अपनी आने वाली फिल्मों को लेकर काफी बिजी चल रहे हैं.

यह भी पढे़ बॉलीवुड के मशहूर कलाकार फिल्म में काम करने के लिए लेते हैं डबिंग का सहारा, लिस्ट में दो देसी भी शामिल, जानकर हो जाएंगे हैरान