लोग जितना फिल्में देखना पसंद करते हैं उससे भी कहीं ज्यादा पसंद करते हैं फिल्मों और फिल्मी सितारों से जुड़े किस्से-कहानियां, बिहाइंड द सींस को सुनने में. बहारल आज भी हम आपको एक किस्सा ही सुनाने वाले हैं. ये किस्सा है बॉलीवुड और अंडरवर्ल्ड का.

ये तो आप सभी बखूबी जानते  हैं कि बॉलीवुड और अंडरवर्ल्ड का एक पूराना रिश्ता रहा है. वहीं कई समय पर दोनों के नाम जुड़ते रहे हैं. और सिर्फ नाम ही नहीं कई एक्ट्रेसेज के तो अंडरवर्ल्ड से प्यार-मोहब्बत जैसे भी रिश्ते रहे हैं. और इस लिस्ट में कई एक्ट्रेसेज़ का नाम शामिल है. लेकिन आज हम उन सभी के बारे में नहीं बल्कि सिर्फ एक ऐसी एक्ट्रेस के बारे में बात करेंगें जिसको कास्ट ना करने के कारण एक फिल्म निर्माता को अपनी जान गंवानी पड़ी थी.

हम बात कर रहे हैं 80 और 90 के दशक की पाकिस्तानी एक्ट्रेस अनीता अयूब के बारे में जो पाकिस्तान के अलावा बॉलीवुड फिल्मों में भी नज़र आ चुकी हैं, हालांकि उनका फिल्मी करियर कुछ ज्यादा सफल ना रहा, और अपने फिल्मों से कहीं ज्यादा वो मशहूर रहीं अपने कंट्रोवर्सीज़ को लेकर. और उस कंट्रोवर्सीज़ का सबसे बड़ा कराण रहा अंड़रवर्ल्ज डॉन दाउद इब्राहिम.

अंडरवर्ल्ड डॉन दाउद इब्राहिम के कई एक्ट्रेसेज़ के साथ अफेयर के चर्चे रहे हैं, और उन्हीं में एक नाम रहा हैं अनीत अयूब का. यह दोनों अपने अफेयर को लेकर काफी चर्चे में रहे हैं. और ऐसा कहा जाता है की इन दोनों के रिश्ते के कारण ही निर्माता जावेद सिद्दीकी को अपनी जान तक गंवानी पड़ी थी.

यह भी पढ़ें – जब अपनी ही गलतियां पड़ी भारी और इन बॉलीवुड सितारों ने बर्बाद कर लिया अपना करियर

कहा जाता है की एक बार अनीता अयूब काम मांगने के लिए जावेद सिद्दीकी के पास गईं थीं. लेकिन जावेद सिद्दीकी ने उन्हें काम देने से इंकार कर दिया था. और फिर इस इंकार का हरजाना जावेद सिद्दीकी को अपनी जान देकर चुकानी पड़ी. कहा जाता है की अपनी प्रेमिका अनीता को फिल्मों में कास्ट ना करने के कारण दाउद ने जावेद सिद्दीकी को जान से मरवा दिया था.

यह भी पढ़ें – फिल्मों में वापसी की तैयारी में हैं ‘राम तेरी गंगा मैली’ की एक्ट्रेस मंदाकिनी, अंडरवर्ल्ड से रिश्तों के चलते रह चुकी हैं सुर्ख़ियों में