बॉलीवुड अभिनेता अभिषेक बच्चन हाल ही में रिलीज हुई फिल्म द बिग बुल के चलते सुर्खियों में आए थे.इस फिल्म में अभिषेक की एक्टिंग की काफी सराहना हुई. एक और खुशी की बात ये है कि अभिषेक और ऐश्वर्या ने अपनी शादी के 14 साल पूरे कर लिए हैं. दोनों ने 20 अप्रैल 2007 को शादी की थी. ऐश्वर्या राय से अपने रिश्ते को लेकर अभिषेक ने एक इंटरव्यू में कई सारी बातें शेयर की हैं.

उन्होंने बताया है कि ऐश्वर्या से उनकी पहली मुलाकात कब हुई थी और कैसे वह उनके प्यार में पड़े थे. अभिषेक ने कहा, मैं ऐश्वर्या से पहली बार तब मिला था जब मैं एक प्रोडक्शन बॉय हुआ करता था. मेरे पिताजी एक फिल्म बना रहे थे जिसका नाम ‘मृत्युदाता’ था और लोकेशन सर्च करने के लिए मुझे स्विटज़रलैंड भेजा था क्योंकि मेरी कंपनी को लगता था कि मेरी स्कूलिंग स्विटज़रलैंड में हुई है तो मुझे वहां की खूबसूरत लोकेशंस का आइडिया होगा.


इसी दौरान ऐश्वर्या वहां बॉबी देओल के साथ फिल्म और प्यार हो गया की शूटिंग कर रही थीं. बॉबी मेरे बचपन के दोस्त हैं और वो अपनी पहली फिल्म और प्यार हो गया की शूटिंग कर रहे थे. जब उन्हें पता चला कि मैं स्विटज़रलैंड में हूं तो उन्होंने मुझसे कहा कि तुम डिनर पर क्यों नहीं आते?मैं डिनर पर बॉबी से मिलने पहुंचा और वहीं मेरी मुलाकात ऐश्वर्या से हुई.

यहीं अभिषेक को ऐश्वर्या पर क्रश हो गया था. अभिषेक ने कहा, किसे उनपर क्रश नहीं होता होगा. है न?
इसके बाद जब अभिषेक ने ‘रिफ्यूजी’ से फिल्मों में कदम रखा था तो ऐश्वर्या के साथ उन्होंने अपने करियर की दूसरी फिल्म की जिसका नाम ढाई अक्षर प्रेम के थी. इसके बाद दोनों ने और भी फिल्मों में काम किया और दोनों की अच्छी दोस्ती हो गई. दोनों ने फिल्म गुरु में साथ काम किया और इसी फिल्म के प्रीमियर पर अभिषेक ने ऐश्वर्या को शादी के लिए प्रपोज कर दिया जिसे ऐश्वर्या ने स्वीकार कर लिया. इसके बाद दोनों ने 20 अप्रैल 2007 को मुंबई में धूमधाम से शादी कर ली. शादी के पांच साल बाद ऐश्वर्या ने बेटी आराध्या को जन्म दिया जो कि अब 9 साल की हो गई हैं.