बॉलीवुड के परिवारों में जन्मे बच्चों की परवरिश अक्सर स्टार किड की तरह होती है और उन्हें हर वह सुविधा दी जाती है जो एक नॉर्मल इंसान या मध्यवर्गीय परिवार अपने बच्चों को नहीं दे सकता है. स्टार किड्स बचपन से ही सभी सुख सुविधाओं से लैस होते हैं लेकिन बॉलीवुड में एक परिवार ऐसा भी है जिसने अपने बच्चों की परवरिश एक मध्यवर्गीय परिवार की तरह किया है.

जी हां हम बात उसी परिवार की कर रहे हैं जिनकी गिनती बॉलीवुड के सबसे बड़े परिवारों में होती है. बच्चन परिवार में काफी नियमबद्ध तरीके से कोई भी काम होती है. अमिताभ बच्चन और जया बच्चन भले ही कितने बड़े एक्टर क्यों न हो, अपने जमाने में अमिताभ बच्चन भले ही सदी के महानायक क्यों न रहे हो लेकिन उन्होंने अपने बच्चों की परवरिश एक मध्यमवर्गीय परिवार की तरह किया है. इस बात का खुलासा खुद अभिषेक बच्चन ने एक इंटरव्यू के दौरान किया था.

Mystery over COVID-19 status of Bollywood's 'first family' - CGTNसदी के महानायक अमिताभ बच्चन के बेटे अभिषेक बच्चन बॉलीवुड इंडस्ट्री के एक शांत स्वभाव और अपने अभिनय के माध्यम से सबको खुश करने वाले और बेहद सरल व्यवहार वाले व्यक्ति माने जाते हैं. अभिषेक बच्चन ने एक इंटरव्यू के दौरान अपनी परवरिश के बारे में सबको बताया था. अभिषेक बच्चन ने बताया था कि मेरी और मेरी बहन श्वेता बच्चन की परवरिश एक साधारण मध्यवर्गीय परिवार की तरह हुई है, और इस सब का क्रेडिट मेरी मां जया बच्चन को जाता है, क्योंकि बचपन से ही मेरी मां जया बच्चन ने मुझे और मेरी बहन श्वेता को एक नॉर्मल लाइफ और मिडिल क्लास वाली जिंदगी देने का प्रयास किया है.

Feeling bad for Abhishek: Amitabh Bachchan | Entertainment News,The Indian  Expressउन्होंने बचपन में किसी भी चीज को मुझे मुफ्त में नहीं दिया, उन्होंने हर एक चीज को मेरे काबिलियत के द्वारा हासिल करवाया है,और मैंने और श्वेता ने किसी भी चीज को अपने काबिलियत के दम पर ही हासिल किया है. हमें कोई भी चीज आसानी से मम्मी पापा ने नहीं दिया है, और यही कारण है कि हम अपने जीवन में इतने सरल और स्वाभिमानी व्यक्ति बन पाए हैं.

अभिषेक ने आगे कहा कि आपके पैरेंट्स कौन है, आपके परिवार वाले कितने भी जाने-माने क्यों न हस्ती हो, इससे आपको कोई लेना देना नहीं होना चाहिए, क्योंकि अगर कोई दर्शक फिल्म देखने थिएटर में जाता है तो वह अगर अमिताभ बच्चन, जया बच्चन और ऐश्वर्या बच्चन का फैन है तो वह अभिषेक बच्चन की फिल्म कभी नहीं देखेगा.

Abhishek Bachchan shares perfect use of social mediaअभिषेक बच्चन ने कहा कि हम यहाँ दर्शकों के मनोरंजन के लिए हैं और यह मनोरंजन अपने काबिलियत के दम पर आती है ना कि आप के माता पिता कौन हैं उसके दम पर. अभिषेक बच्चन आगे कहते हैं कि जब भी मेरी कोई फिल्म खराब परफॉर्मेंस करती है तो मैं उस फिल्म से सीख लेता हूं और अपने आने वाले फिल्मों में और भी बेहतर तरीके से काम करने का प्रयास करता हूं, और यह सब ताकत मुझे मेरे मम्मी और पापा के द्वारा मिली है. बता दें कि अभिषेक बच्चन का फिल्म “द बिग बुल” 18 अप्रैल को “डिजनी प्लस हॉटस्टार” पर रिलीज हुई थी वहीं अब यह फिल्म ओटीटी प्लेटफॉर्म की इस साल की सबसे बड़ी सुपरहिट फिल्म बन चुकी है.