बॉलीवुड अभिनेता आमिर खान की पर्सनल लाइफ इन दिनों काफी सुर्खियों में है. दरअसल, आमिर ने अपनी दूसरी पत्नी किरण राव को भी तलाक दे दिया है. दोनों ने पिछले दिनों एक जॉइंट स्टेटमेंट जारी कर अपने अलग होने की घोषणा कर दी. स्टेटमेंट में उन्होंने बताया कि वह 15 साल पुरानी शादी तोड़ रहे हैं लेकिन बेटे आज़ाद की परवरिश के लिए को-पैरेंट बने रहेंगे. आमिर ने ये भी कहा कि किरण और उनका रिश्ता भले ही अब पति-पत्नी की तरह नहीं रहेगा लेकिन वह एक परिवार की तरह जुड़े रहेंगे. आमिर ने इसके बाद एक वीडियो जारी कर कहा कि उनके फैन्स तलाक की बात जानकर शॉक में होंगे लेकिन वो इस फैसले से खुश हैं.

वैसे, आमिर के लिए तलाक का ये अनुभव नया नहीं है. इससे पहले भी वह अपनी पहली पत्नी रीना दत्ता को तलाक देकर सुर्खियों में रह चुके हैं. आमिर ने पहली शादी अपने पड़ोस में रहने वाली रीना दत्ता से की थी. जब उनकी उम्र 21 साल तो रीना की उम्र 18 साल थी. दोनों इससे पहले ही शादी कर अपना घर बसाना चाहते थे लेकिन नाबालिग होने की वजह से रुकना पड़ा जैसे ही ये बालिग हुए इन्होंने अपने परिवारों को बिना बताये कोर्ट में रजिस्टर्ड मैरिज कर ली थी. शादी के बाद दोनों अपने-अपने घर चले गए थे और किसी को ये बात नहीं बताई थी. एक बार रीना की बहन को उनपर शक हुआ और फिर उन्होंने धमकी दी कि वह पिता से उनकी शिकायत कर देंगी.

डर से रीना ने सच बता दिया कि वह आमिर से शादी कर चुकी हैं. रीना और आमिर के धर्म अलग थे.रीना बंगाली थीं और आमिर मुस्लिम इसलिए रीना के घरवालों ने इस शादी को स्वीकार करने से मना कर दिया. काफी मान मनव्वल के बाद रीना के घरवाले इस शादी को स्वीकार कर पाए और सब ठीक हो गया. इसके बाद रीना और आमिर दो बच्चों(जुनैद और आईरा)के पेरेंट्स बने. ये शादी 16 साल टिकी और 2002 में दोनों ने आपसी सहमति से तलाक ले लिया. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, आमिर ने रीना को तलाक के बदले 50 करोड़ रुपए की एलिमनी चुकाई थी. तलाक के बाद रीना को दोनों बच्चों की कस्टडी मिली. तलाक के 3 साल बाद आमिर ने किरण राव से दूसरी शादी कर ली थी.