बॉलीवुड इंडस्ट्री में आज जितना नाम ऐक्टर्स और ऐक्ट्रिसेज का है उतना ही उनके फिल्मों में गाना देने वाले सिंगर्स का भी है. ऐक्टर्स और ऐक्ट्रिसेज म्यूजिक कंपोज़र और सिंगर्स का भी खूब नाम है, और एक ऐसा ही नाम है एआर रहमान का.

A R Rahman Oscarएआर रहमान ने अपनी आवाज, अपनी टैलेंट और मेहनत के दम पर खूब नाम कमाया है और आज वो किसी भी भाई परिचय के मोहताज नहीं है. बता दें एआर रहमान की फैन फॉलोइंग इतनी है कि जैसे लोग अपने सुपरस्टार्स के फिल्मों के इंतजार करते हैं ठीक उसी तरह एआर रहमान के गानों का भी काफी इंतजार करते हैं.

A R Rahman Propertyएआर रहमान ऐसे गायकों के लिस्ट में शामिल हैं जो साल में बहुत कम गाने करने के लिए जाने जाते हैं लेकिन उन्होंने अपनी आवाज से लोगों को इतना मोह लिया है कि उनके उनके ये एक ही दो गाने इतना हिट होते हैं कि जिसका अंदाज़ा लगा पाना मुश्किल है.

आज एआर रहमान इंडस्ट्री में एक बड़ा नाम है वहीं उन्हें स्लमडॉग मिलियनेयर के लिए ऑस्कर अवार्ड से भी सम्मानित किया जा चुका है.

A R Rahman with wifeबता दें एआर रहमान का शुरुआती जीवन काफी मुश्किलों भरा रहा है, छोटी उम्र में ही उनके सर से पिता का साया हट गया था और फिर उन्होंने महज चार साल की उम्र से म्यूजिक में अपना ध्यान लगाना शुरू कर दिया, और आज इसी की बदौलत वो एक आलीशान जिंदगी जीतें हैं.

A R Rahman Dohaबता दें भारत से लेकर अमेरिका के लॉस एंजिल्स तक में उनके घर हैं, वहीं उनके भारत में चेन्नई वाले घर की खूबसूरती देखते बनती है, घर का इंटीरियर उन्होंने काफी आलीशान डिजाइन करवाया है वहीं उन्होंने अपने घर में एक स्टूडियो भी बना रखा है और वो अपना ज्यादातर काम अपने घर से ही करते हैं.

A R Rahman houseअगर बात करें एआर रहमान की कमाई की टी बता दें वो एक घंटे के परफॉर्मेंस के लिए 1 से 2 करोड़ रुपये की मोटी फीस तो वहीं ब्रांड एंडोर्समेंट के लिए लगभग 2 करोड़ की फीस चार्ज करते हैं. इस तरह एआर रहमान साल में लगभग 12 करोड़ की मोटी कमाई करते हैं.

वहीं अगर बात करें उनके नेट वर्थ कीa तो उनका नेट वर्थ 24 मिलियन डॉलर यानी 178 करोड़ भारतीय रुपये का है.