हिंदी सिनेमा का सबसे सफल समय 90 के दशक का रहा है. यह सफल के साथ साथ काफी यादगार भी रहा है. इस दशक में कई अभिनेत्रियां आई जिन्होंने अपनी खूबसूरती और अपने अदाओं से दर्शकों का भरपूर मनोरंजन किया. 90 के दशक ने हिंदी सिनेमा को बड़ी ऊंचाइयों पर पहुंचा दिया. इस दशक में एक से बढ़कर एक सुपरहिट फिल्में आई थी जिन्हें आज भी लोग देखना पसंद करते हैं. वहीं आज 90 के दशक की सबसे बेहतरीन अभिनेत्रियों की बेटियां दिखती हैं उनसे भी खूबसूरत और दर्शक ऐसा कयास लगा रहे हैं कि शायद यह लोग भी अपनी माँ की जगह लेने बॉलीवुड इंडस्ट्री में अपना कदम रख सकते हैं. आज इस पोस्टमें हम 90’s के दशक की सबसे बेहतरीन अभिनेत्रियों के बेटियों के बारे में बताएंगे जो दिखती हैं अपनी मां से भी खूबसूरत.

काजोल

काजोल 90 के दशक के साथ साथ आज के ज़माने की भी सबसे बेहतरीन अभिनेत्रियों में से एक हैं,जिन्होंने एक से बढ़कर एक सुपरहिट फिल्में दी है.साल 1999 में इन्होंने अजय देवगन के साथ अपनी शादी रचा ली थी. आज यह दोनों एक सफल कपल माने जाते हैं. काजोल और अजय की बड़ी बेटी का नाम न्यासा देवगन है यह दिखने में अपनी मां से भी ज्यादा खूबसूरत लगती है. और यही कारण है कि सोशल मीडिया पर अक्सर उनकी तस्वीरें वायरल होती रहती है. और लोगों ने यह कयास लगाना भी शुरू कर दिया है कि जल्द ही यह बॉलीवुड में अपने करियर की शुरुआत कर सकती हैं.

करिश्मा कपूर

करिश्मा कपूर, कपूर खानदान की सबसे चर्चित और सफल अभिनेत्रि मानी जातो है. करिश्मा को भी 90 के दशक की सबसे बेहतरीन एक्ट्रेस की गिनती में शामिल किया जाता है. इन्होंने एक से बढ़कर एक सुपरहिट फिल्में दी है. इनके दो बच्चे हैं, इनकी बेटी का नाम समायरा है जो अब 15 साल की हो चुकी है और दर्शकों ने यह कयास लगाना शुरू कर दिया है कि है यह जल्द ही बॉलीवुड की फिल्मों में दिखने वाली है.

रवीना टंडन

90 के दशक की सबसे बेहतरीन एक्ट्रेस में सबसे पहला नाम रवीना टंडन का आता है. इन्होंने एक से बढ़कर एक सुपरहिट फिल्में हिंदी सिनेमा को दी है. इन्होंने अपने कलाकारी के दम पर बॉलीवुड में अपनी एक अलग ही पहचान बनाई है. इनकी बड़ी बेटी की शादी हो चुकी है तो वहीं इनकी दूसरी बेटी शा ठदानी भी 15 साल की हो चुकी है जो दिखने में काफी खूबसूरत नजर आती है. यह खूबसूरती के मामले में अपनी मां को भी पीछे छोड़ देती है. फिलहाल यह धीरूभाई अंबानी इंटरनेशनल स्कूल पढ़ाई कर रही है.

जूही चावला

अपनी चुलबुली अदाओं से दर्शकों के दिलों में अपनी एक अलग ही जगह बनाने वाली जूही चावला भी 90 की दशक की सबसे बेहतरीन अभिनेत्रियों में से एक थीं. जूही आज 50 साल की हो चली है. इन्होंने अपने जमाने में एक से बढ़कर एक अभिनेताओं के साथ काम किया है और एक से बढ़कर एक सुपरहिट फिल्में भी दी हैं. जूही के दो बच्चे हैं इनके बेटी का नाम जान्हवी है और बेटे का नाम अर्जुन है. यह दोनों लंदन में अपनी पढ़ाई कर रहे हैं. जान्हवी को लेकर खबर है कि यह एक लेखक बनना चाहती हैं.